पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से जदयू नाराज

पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमत को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार पर विपक्षी दलों के बाद अब राजग के घटक जनता दल यूनाईटेड ने भी निशाना साधा है। जदयू के प्रवक्ता अजय आलोक ने आज कहा कि पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत अब पीड़ा पहुंचा रही है। डॉलर के मुकाबले रुपये में जारी गिरावट ने देश के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) दर में तेजी की हवा निकाल दी है। मुझे उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पर जल्द ही कोई कदम उठायेंगे।”


वहीं, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता मंगल पांडेय ने पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार का बचाव करते हुये कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत में इजाफा होने की वजह से ऐसा हुआ है। उन्होंने विपक्षी दलों पर पलटवार करते हुये कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में जितनी बढ़ोतरी हुई राजग सरकार में नहीं हुई है। केंद्र सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी पर लगाम लगाने का लगातार प्रयास जारी है।

उल्लेखनीय है कि पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दसवें दिन वृद्धि हुई है और राजधानी पटना में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 86 रुपये के करीब पहुंच गयी है। वहीं, दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के लोगों को पेट्रोल और डीजल के लिए जेब बहुत अधिक ढीली करनी पड़ रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*