पेट्रोल के दाम पर पलट गयी बिहार सरकार, कीमतों में अब और होगी कटौती

पेट्रोल के दाम पर पलट गयी बिहार सरकार, कीमतों में अब और होगी कटौती

पेट्रोल के दाम पर पलट गयी बिहार सरकार, कीमतों में अब और होगी कटौती
केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर 2.5 रुपये प्रति लीटर कटौती की घोषणा के बाद राज्य सरकारों को कहा था कि वह अपने हिस्से के वैट यान वैल्यु एडेड टेक्स में कटौती करे. तमाम भाजपा शास्त प्रदेशों ने वैट में कटौती करने की घोषणा कर दी थी लेकिन बिहार सरकार ने वैट में कटौती से इनकार कर दिया था.
इसके लिए राज्य सरकार ने भाजपा कोटे के मंत्री सुशील मोदी को सामने किया और कहलवाया था कि जीएसटी से उम्मीद के मुताबिक टैक्स कलेक्शन नहीं होने के कारण बिहार की नीतीश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर मूल्य संवर्धित कर यानी वैट नहीं घटाने की बात कही थी.
लेकिन अब सरकार ने अपने कल के स्टैंड से पलटी मारते हुए कहा है कि आज शाम तक वैट में कटौती कर दी जायेगी. गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राज्य सरकारों से कहा था कि वे वैट दरों में कटौती करें.

Also Read- पेट्रोल की महंगाई की आग में झुलसने से डरी मोदी सरकार

लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐलान किया है कि राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट कम करेगी. नीतीश कुमार ने के मुताबिक पेट्रोल की कीमतों पर वित्त विभाग समीक्षा कर रहा है. नई दरें शाम तक लागू हो सकेंगी.
 
. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुआई में हाई लेवल बैठक के बाद आम जनता को राहत देने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार शाम पेट्रोल-डीजल के दाम 2.50 रुपए प्रति लीटर घटाने की घोषणा की थी. यह दर बीती आधी रात को लागू भी हो गयी थी. 
लेकिन बिहार छोड़ अन्य भाजपा शासित राज्यों में कीमत में कुल 5 रुपये की कटौती हुई थी. बिहार में मात्र 2.5 रुपये ही कमी हुई थी. लेकिन अब समझा जा रहा है कि आज आधी रात को बिहार में फिर एक बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी होगी.
 

By Editor