पैकेज से वोट खरीद रही भाजपा : नीतीश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को आज एक बार फिर उठाते हुऐ बिहार पैकेज को वोट खरीदने का हथकंडा बताया। श्री कुमार ने दिल्ली सरकार ओर से आयोजित बिहार सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि विशेष राज्य का दर्जा देने को लेकर लम्बे समय से संघर्ष चल रहा है और यह एक-एक बिहारी की मांग है।unnamed (4)

 

बिहार सम्‍मान समारोह

उन्होंने कहा कि वह निश्चित रूप से इस लक्ष्य को हासिल करेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बिहार को सवा लाख करोड़ रूपये का पैकेज देने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री कुमार ने कहा “ यह राशि कब मिलेगी, कितने साल में मिलेगी, क्या बजट में प्रावधान है या फिर ऐसे ही बोली लगायी जा रही है।” उन्होंने कहा कि आरा के जिस सरकारी समारोह में यह घोषणा की गयी वैसे ही मंच से भाजपा के एक नेता ने कहा कि अब बिहार के दस करोड़ लोग भाजपा को वोट दे देंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे लगता है कि पैकेज से वोट को खरीदा जा रहा है।

 

श्री मोदी के बिहार के लोगों के डीएनए और बीमारू राज्य को लेकर की गयी टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति उठाते हुए श्री कुमार ने कहा कि वह ज्ञान की धरती है, वहाँ के लोग मेहनती है और युवा मेघावी हैं। जब यूरोप के लोग जंगल में भटक रहे थे तो नालंदा विश्वविद्यालय में लोग ज्ञान अर्जित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी ने चम्पारण से आजादी का आंदोलन शुरू किया और लोक नायक जयप्रकाश नारायण ने वहीं से संपूर्ण क्रांति का नारा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*