प्रकाशपर्व को लेकर निराधार आरोप लगा रहे नीतीश

पूर्व उप मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अन्तरराष्ट्रीय मीडिया के समक्ष गुरु गोविन्द सिंह की 350वीं जयंती समारोह के आयोजन में केन्द्र सरकार पर सहयोग नहीं करने का बेबुनियाद आरोप लगाकर एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम का अपनी राजनीति के लिए दुरुपयोग किया है।susil

 
श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन के समय पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने मुख्यमंत्री के मिलने के बावजूद कोई मदद नहीं की, जबकि वर्तमान केन्द्र सरकार भरपूर मदद कर रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान केन्द्र सरकार गुरु गोविन्द सिंह की 350वीं जयंती समारोह पर 100 करोड़ रुपये और पंजाब की भाजपा- अकाली दल की मिलीजुली सरकार भी 100 करोड़ रुपये अलग से खर्च कर रही है।
 

भाजपा नेता ने कहा कि केन्द्र सरकार की 41 करोड़ 53 लाख की ‘प्रसाद’ योजना से पटनासाहिब नगर के विकास के लिए 20 करोड़ 76 लाख रुपये जारी किये जा चुके हैं। इसके साथ ही रेलवे पटनासाहिब और पटना घाट स्टेशन के भवन,  अतिरिक्त प्लेटफॉर्म, पटना घाट के ट्रैक और आरओबी पर 40 करोड़ से ज्यादा खर्च कर रहा है। उन्होंने कहा कि दीघा से दीदारगंज (पटना साहिब) तक बनने वाले 23.5 किलोमीटर गंगा पथ के निर्माण को राज्य सरकार ने खुद स्थगित कर पटनासाहिब को इससे वंचित कर दिया है। ऐसे मौके पर मुख्यमंत्री को राजनीति करने से परहेज करना चाहिए था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*