प्रतिरोध की भावना से काम कर रही है भाजपा सरकार

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए आज कहा ​कि उनकी सरकार प्रतिशोध की भावना से काम कर रही है और विपक्ष के नेताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज ​किए जा रहे हैं। श्रीमती गांधी ने अखिल भारतीय कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि देश की जनता मोदी सरकार की तानाशाही से तंग आ चुकी है और उन्हें भ्रष्टाचार रहित, प्रतिशोध रहित और हाहाकार मुक्त भारत चा​​हिए।


उन्होंने मोदी सरकार के ‘सबका साथ- सबका विकास’ तथा ‘न खाने दूंगा और न खाऊंगा’ के नारे को सत्ता हथियाने की ड्रामाबाजी करार दिया और कहा कि वह सिर्फ वादे करते हैं, जबकि कांग्रेस लोगों से जुड़ी रहती है। जनता के साथ होने वाले अत्याचार के खिलाफ कदम उठाती है और जनहित को प्राथमिकता देती है।
श्रीमती गांधी कहा ​कि मोदी सरकार में पिछले चार साल से सत्ता और अहंकार में मस्त होकर साम-दाम, दंड भेद का खुला खेल चल रहा है। कांग्रेस और उसके नेतृत्व वाली राज्य सरकारें इसका डटकर मुकाबला कर रही हैं और इसके लिए उन्हें बधाई देती हूं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंघन सरकार में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नेतृत्व में देश का सकल घरेलू उत्पाद दर 8.5 प्रतिशत तक पहुंच गयी थी, लेकिन मोदी सरकार के आने के बाद देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गयी है। कांग्रेस सरकार समग्र विकास के लिए मनरेगा जैसी योजनाएं लेकर आयी और देश की जनता को सूचना, शिक्षा तथा खाद्य सुरक्षा का अधिकार दिया लेकिन मोदी सरकार उसे कमजोर करने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*