प्रथम चरण के चुनाव की अधिसूचना जारी

विधान सभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए अधिसूचना आज जारी कर दी गयी। अधिसूचना जारी होने के साथ उम्मीदवारों द्वारा नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है।evm

 

पहले चरण के चुनाव में बारह अक्तूबर को समस्तीपुर, बेगूसराय, खगडि़या, भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, नवादा और जमुई जिले में वोट डाले जायेंगे। इसमें छह जिले नक्सल प्रभावित हैं। नामांकन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 सितंबर है। इसके अगले दिन 24 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी। उम्मीदवार 26 सितंबर तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। इस चरण में समस्तीपुर जिले के दस, बेगूसराय के सात, खगडि़या के चार, भागलपुर के सात, बांका के पांच विधान सभा क्षेत्रों में चुनाव होंगे। इसके अलावा मुंगेर जिले की तीन, लखीसराय की दो, नवादा की पांच, शेखपुरा की दो और जमुई जिले की चार सीटों पर चुनाव भी पहले चरण में ही होगा।

 

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार, नामांकन पत्र निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष पूर्वाह्न ग्यारह बजे से अपराह्नन तीन बजे तक दाखिल किया जा सकता है। आयोग ने उम्मीदवार के प्रस्तावकों और नामांकन के दौरान उपस्थित रहने वाले समर्थकों की संख्या को लेकर भी सख्त निर्देश जारी किये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*