प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की तलाश तेज, जल्द होगा निर्णय

भारतीय जनता पार्टी ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए सांसद केशव प्रसाद मौर्य को उत्तर प्रदेश का और केन्द्रीय मंत्री विजय सांपला को पंजाब का नया प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है। भाजपा ने इसके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद बी एस येदियुरप्पा को कर्नाटक का,  पूर्व सांसद तापिर गाव को अरुणाचल प्रदेश का और डा0 के लक्ष्मण को तेलंगाना का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

 

पार्टी महासिच अरुण सिंह ने नई दिल्‍ली में संवाददाताओं को बताया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इन राज्यों में पार्टी संगठन को मजबूत बनाने और पार्टी की कमान अनुभवी नेताओं के हाथ में सौंपने के उद्देश्य से ये नियुक्तियां की हैं। उन्होंने कहा कि छह और राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों बिहार, झारखंड, आंध्रप्रदेश, मणिपुर, चंडीगढ़ और दिल्ली में भी नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति जल्द ही की जाएगी। प्राप्‍त जानकारी के बिहार प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष की तलाश शुरू हो गयी है। नामों पर विचार किया जा रहा है।

 

इस सवाल पर कि भ्रष्टाचार के कई आरोपों के कारण मुख्यमंत्री पद से हटाया गए श्री येदियुरप्पा को कर्नाटक में प्रदेश अध्यक्ष बनाने का फैसला क्यों लिया गया, श्री सिंह ने कहा कि वह सब पुराने मामले थे जिसमें श्री येदियुरप्पा पाक साफ होकर निकल आए हैं और एक दो जो मामले बचे हैं, उनमें भी वह निर्दोष साबित हो जाएंगे । उन्होंने कहा कि येदियुरप्पा के अनुभवी राजनीतिज्ञ हैं । कर्नाटक में पार्टी को उनसे बहुत उम्मीदें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*