केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक पद से राजन एस. कटोच को समय से पहले हटाकर इसका अतिरिक्त प्रभार निदेशालय में विशेष निदेशक (केंद्रीय क्षेत्र) करनैल सिंह को सौंप दिया है। इस पद पर उनकी नियुक्ति तीन माह के लिए की गई है।k-singh-copy

 

भारी उद्योग विभाग के सचिव श्री कटोच प्रवर्तन निदेशालय के निदेशक पद का अतिरिक्त कार्यभार संभाले हुये थे और उन्हें कुछ समय पहले ही इस पद पर तीन माह का सेवा विस्तार दिया गया था, जो 31 अक्टूबर को पूरा होना था। कार्मिक, लोक शिकायत एवं पेंशन मंत्रालय की ओर से नई दिल्‍ली में जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रवर्तन निदेशालय में विशेष निदेशक केंद्र शासित प्रदेश कैडर के वर्ष 1984 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी करनैल सिंह को निदेशालय के निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है। उनकी नियुक्ति तीन महीने अथवा नियमित नियुक्ति या अगले आदेश तक के लिए की गयी है।

 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा सही तरीके से जाँच नहीं करने की शिकायत करते हुये निदेशालय में पूर्णकालिक निदेशक की नियुक्ति की माँग की थी।

By Editor