प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर हुए शैलेश

राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दामाद शैलेश कुमार आठ हजार करोड़ रूपये की कथित बेनामी संपत्ति के मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर हुए । शैलेश की पत्नी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती भी इस मामले में कल प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष हाजिर हुई थी। शैलेश को भी कल ईडी के सामने पेश होना था, लेकिन उन्होंने एक दिन की मोहलत मांगी ।

प्रवर्तन निदेशालय ने शैलेश की कंपनी मैसर्स मिशैल प्रिंटर एण्ड पैकर्स लिमिटेड नाम की एक कंपनी और अन्य वित्त मामले में उनकी भूमिका के संबंध में पूछताछ के लिये समन किया था। समझा जाता है कि ईडी धन शोधन मामले में शैलेश के बयान रिकार्ड करेगी । इस मामले में निदेशालय शैलेश के सीए को पहले गिरफ्तार कर चुकी है और इसी संबंध में पूछताछ की जानी है। निदेशालय ने 08 जुलाई को शैलेश, मीसा और उनकी कंपनी के दिल्ली स्थित तीन फार्म हाऊस पर छापा डाला था।

 

इससे पहले केन्द्रीय जांच ब्यूरो ने लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों के परिसरों में भ्रष्टाचार के मामले में छापे डाले थे। शैलेश और मीसा को नवीनतम समन आठ हजार करोड रूपये के कथित धन शोधन मामले में पूछताछ के लिये दिया गया था। निदेशालय ने दिल्ली के दो कारोबारियों सुरेन्द्र कुमार जैन और वीरेन्द्र जैन के यहां जांच पड़ताल की थी। जैन बंधुओं को निदेशालय धन शोधन कानून मामले में पहले ही गिरफ्तार कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*