प्रशासनिक सेवा के नौ अधिकारियों को मिली नयी जिम्‍मेवारी

राज्‍य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों का स्‍थानांतरण किया है तो कुछ को अतिरिक्‍त जिम्‍मेवारी सौंपी। सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, नई दिल्‍ली स्थित बिहार भवन के अपर स्‍थानिक आयुक्‍त को उसी जगह स्‍थानिक आयुक्‍त के रूप में नई नियुक्ति दी गई। सामान्‍य प्रशासन विभाग के अपर सचिव आर लक्ष्‍मणन को उद्योग के निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया। उनके पास पहले से ही अपर मुख्‍य निर्वाचन पदाधिकारी का अतिरिक्‍त प्रभार है ।

 

सामान्‍य प्रशासन विभाग की संयुक्‍त सचिव अश्विनी दत्तात्रेय ठाकरे को बिहार राज्‍य बिवरेजेज कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया। उद्योग विभाग के निदेशक (खाद्य प्रसंस्‍करण) दिनेश कुमार को हस्‍तकरघा और रेशम निदेशालय का निदेशक बनाया गया। वह उद्योग विभाग के संयुक्‍त सचिव का अतिरिक्‍त प्रभार संभालेंगे। जल संसाधन विभाग के संयुक्‍त सचिव मो सुहैल को राज्‍य पर्यटन विकास निगम के निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया। स्‍टेट वेयर हाउसिंग कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक दिलीप कुमार को बिहार राज्‍य पाठ्य पुस्‍तक निगम का प्रबंध निदेशक बनाया गया।

 

बिहार राज्‍य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध निदेशक अनुपम कुमार सुमन को वित्त विभाग में विशेष कार्य पदाधिकारी नियुक्‍त किया गया। उद्योग विभाग के निदेशक शैलेश ठाकुर को उद्योग विभाग में ही निदेशक (खाद्य प्रसंस्‍करण) की नई जिम्‍मेदारी सौंपी गई। इसके अलावा बिहार स्‍टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के निदेशक वित्त का काम अतिरिक्‍त प्रभार के रूप में देखेंगे। बिहार राज्‍य पाठ्य पुस्‍तक निगम के प्रबंध निदेशक जे के पी सिंह को बिहार स्‍थानीय क्षेत्र विकास अभिकरण (योजना एंव विकास विभाग) का मुख्‍य कार्यकारी पदाधिकारी नियुक्‍त किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*