प्रेमी युगल को तीन मंदिरों में क्यों रचानी पड़ी शादी

प्रेमी युगल को तीन मंदिरों में क्यों रचानी पड़ी शादी

प्यार छाया खुमार,एक दूसरे को पाने की जिद में प्रेमी और प्रेमिका ने तीन बार मंदिर में रचाई शादी

कुनैन अली की रिपोर्ट

ताज़ा मामले बेगूसराय शहर के अशोक नगर पोखड़िया स्थित का है। जहां प्रेमिका स्वेता कुमारी ने अपने प्रेमी को पति बनाने के जिद में तीन बार शादी रचाकर एक दूसरे के सदा के लिए हो गए।

पहली शादी प्रेमी जोड़े ने 1 मार्च को महिला थाना स्थित मंदिर में प्रशासन की मौजूदगी में की.फिर दूसरी बार शादी बेगूसराय शहर के कर्पूरी मंदिर में कर लिया. जब देखा कि दोनों के परिवार इस शादी से खुश नहीं हुए तो फिर पोखरिया स्थित शिव मंदिर में न्यायालय के आदेश पर तीसरी बार शादी रचा ली.

जिससे ये शादी प्यार मोहब्बत के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है।दरअसल मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सांख निवासी टिंकू पासवान और गढ़पुरा निवासी स्वेता कुमारी काफी दिनों से प्यार करते थे. मगर दोनों के प्यार से दोनों के परिवार राजी नहीं थे.जिसके बाद ये दोनों जोड़ें ने प्रशासन और मिडिया का सहारा लेकर खुद मंदिर में शादी रचा ली.

अब देखना होगा कि इस तरह के शादी को दोनों के परिवार वाले और समाज स्वीकार करते हैं या नहीं।पंडितों का मानना है हिंदू धर्म के अनुसार ऐसे जोड़ें का तीन बार शादी होना धर्म में स्वीकाररात्मक नहीं है।मगर इन दोनों जोड़ें को समाज और परिवार का स्वीकार करना थोड़ा मुश्किल होगा।

फिलहाल दोनों जोड़ें शादी कर लड़का पक्ष के घर सांख पहुंच चुके हैं।अब वहां समाज की फैसला लेता है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*