फिर हुई नीतीश सरकार शर्मशार, अब DMCH के आसीयू में चूहे ने बच्चे को काटा हुई मौत

बिहार की लचर व्यवस्था की एक कहानी खत्म भी नहीं होती की दूसरी सामने आ जाती है. यहां के अस्पतालों से कभी कुत्ते मरीज का कटा पैर ले कर भाग जाते हैं तो अब खबर है कि दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल के आईसीयू में इलाजरत बच्चे को चूहे ने काट लिया जिसके कारण उसकी मौत हो गयी.

इस मामले में आईसीयू के डाक्टर ओमप्रकाश ने न्यूज18 से बातचीत में स्वीकार किया है कि वहां चूहं की भरमार है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कई बार लिखित रूप से इसकी शिकायत अस्पताल प्रशासन को किया है. लेकिन इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

हालांकि अस्पताल प्रशासन इस बात से इनकार कर रहा है कि बच्चे की मौत चूहे के काटने से हुई. लेकिन परिजनों ने मीडिया को बताया है कि उन्होंने चूहे को काटते देखा था जिसके कुछ देर बाद उसकी मौत हो गयी.

याद दिला दें की दस दिन पहले ही ऐसी ही खबर बक्सर के अस्पताल से आयी थी. बक्सर में स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोल देने वाली एक घटना सामने आई थी. यहां के सदर अस्पताल में ऑपरेशन थिएटर से एक आवारा कुत्ता मरीज का कटा पैर लेकर भाग गया.

इस घटना के बाद नीतीश सरकार के स्वास्थ्य विभाग की काफी जगहंसाई हुई थी. अभी यह मामला ताजा ही था कि अब दरभंगा में ऐसी ही घटना सामने आयी है.

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*