बक्‍सर केंद्रीय कारा से 5 अपराधी फरार

बिहार के अतिसुरक्षित बक्सर केन्द्रीय कारा से आज पांच दुर्दांत कैदी फरार हो गये । पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय कारा बक्सर स्थित अस्पताल की खिड़की जो जर्जर स्थिति में थी, जिसे तोड़कर सुबह में पांच कैदी फरार हो गये । फरार कैदियों में सोनू पांडेय , उपेन्द्र साह , देवधारी राय , प्रदीप सिंह और सोनू सिंह शामिल हैं ।  श्री शर्मा ने बताया कि जानकारी मिलते ही फरार कैदियों की गिरफ्तारी के लिए जिले की सीमा को सील कर छापेमारी शुरु कर दी गयी है। जिले की सीमा पर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है । boxer

 

इसबीच जेल सूत्रों ने बताया कि आज सुबह लगभग छह बजे कैदियों को उनके वार्ड से बाहर निकालकर गिनती की जा रही थी तभी पांच कैदी थे । कैदियों के कम पाये जाने पर जेल प्रशासन ने पहले अपने स्तर से कैदियों की खोजबीन की लेकिन नहीं मिलने पर इसकी सूचना तत्काल अधिकारियों को दी । फरार सभी कैदी जेल के अस्पताल में इलाज के लिए कुछ दिनों से भर्ती थें । सोनू भोजपुर जिले के आरा , उपेन्द्र सारण जिले के छपरा , देवधारी राय और प्रदीप सिंह पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी का जबकि सोनू सिंह भोजपुर जिले के ब्रह्मपुर का निवासी है । फरार पांचों कैदी सजायाफ्ता है ।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 में भी बक्सर केन्द्रीय कारा से चार कैदी फरार हो गये थें । उस वक्त फरार हुऐ कैदियों में से तीन पर जेल में ही एक कैदी की हत्या करने का आरोप था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*