बसपा, सपा, कांग्रेस के बाद अब आप ने भी कहा बैलेट पेपर से हो चुनाव

यूपी चुनाव में ईवीएम की विश्वसनीयता पर मायावती द्वारा सवाल उठाया जाने के बाद अब देश्व्यापीस्तर पर इसके इस्तेमाल पर रोक की मांग उठनी शुरू हो गयी है.EVM

सपा, कांग्रेस ने जहां मायावती द्वारा ईवीएम पर हुई वोटिंग की जांच की मांग का समर्थन किया गया है वहीं अब आम आदमी पार्टी ने मांग कर दी है कि दिल्ली में एमसीडी का चुनाव बैलेट पेपर से कराया जाये.

उसने मांग की है कि एमसीडी चुनाव ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से करवाए जाएं।  उधर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने भी यही बात दोहराई हैय कांग्रेस की तरफ से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में माकन कहा कि उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है। पत्र में ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की बात कही गई है.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे लेकर चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है जिसमे उन्होंने मांग की है कि चुनाव मतपत्रों के माध्यम से ही करवाए जाएं। मुख्यमंत्री ने इसे लेकर मुख्य सचिव को आदेश भी दे दिए .

गौरतलब है कि ईवीएम की विश्वसनीयता पर समय-समय पर सवाल उठाये जाते रहे हैं. 2010 के विधान सभा चुनाव में लालू प्रसाद ने भी इस पर गंभीर सवाल उठाया था.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*