बाटला हाउस मुठभेड़ की कार्रवाई देश की बेहतरी के लिए थी: दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस आयुक्‍त नीरज कुमार ने कहा है कि दिल्ली पुलिस बाटला हाउस मुठभड़ मामले में किसी भी जांच से पीछे हटने वाली नहीं है.neerajkumar

ध्यान रहे कि इस मुठभेड़ को कई सामाजिक संगठन ने फर्जी होने का आरोप लगाया था. इधर दिल्ली की अदाल ने इस मुठभेड़ को फर्जी होने के आरोप को रद्द कर दिया था.

अदालत के फैसले के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा था कि वह अदालत के फैसले के बावजदू अपने उस ब्यान पर कायम है जिसमें उन्होंने कहा था कि बाटला हाउस मुठभेड़ फर्जी था.
इधर दिल्ली पुलिस आयुक्त नीरज कुमार ने कहा कि दिल्ली पुलिस का मानना है कि यह कार्रवाई उसने देश की बेहतरी के लिए की थी.

सिंह ने इस घटना को फर्जी बताया था और इसकी न्यायिक जांच की मांग कर विवाद पैदा कर दिया था. उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले में जितनी भी जांच करना चाहती है, वह कर सकती है. दिल्ली पुलिस को इस पर कोई आपत्ति नहीं है. इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ट्रायल कोर्ट, उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय पहले ही जांच कर चुके हैं.

गौरतलब है कि 19 सितम्बर 2008 में बटला हाउस मुठभेड़ मामले में दिल्ली पुलिस के निरीक्षक महेश चंद शर्मा मारे गए थे और हेड कांस्टेबल बलवंत घायल हुए थे. साकेत स्थित अदालत ने इस घटना में इंडियन मुजाहिद्दीन समर्थक शहजाद अहमद को कल दोषी करार दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*