बिजली दर में बढ़ोत्‍तरी के खिलाफ भाजप का हंगामा

बिहार विधानसभा में आज फिर भारतीय जनता पार्टी ने बिजली दर में की गयी वृद्धि को वापस लेने की मांग को लेकर हंगामा किया । विधानसभा में ध्यानाकर्षण के बाद नेता प्रतिपक्ष प्रेम कुमार ने बिजली दर में वृद्धि का मामला उठाया और कहा कि पूरे राज्य में जनता इसके विरोध में सड़क पर हैं। उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से नयी दर लागू होनी है, इसलिए सरकार आम लोगों को राहत देने के लिए जल्द से जल्द सदन में घोषणा करे।bidhan
इस पर सभाध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने कहा कि सरकार पहले ही सदन में कह चुकी है कि जल्द ही इस बारे में घोषणा की जायेगी । उन्होंने सदन की कार्यवाही चलने देने का सदस्यों से आग्रह किया ।  भाजपा के सदस्य अध्यक्ष के आग्रह को नहीं माने और शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गये । सभाध्यक्ष ने इसपर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब अपना काम निकल जाये तब सदन का कार्य बाधित किया जाये , यह ठीक नहीं है। उन्होंने भाजपा सदस्यों से कहा कि कल आपके काम में भी बाधा होगी ।  शोरगुल के बीच ही सभाध्यक्ष ने कार्यवाही को जारी रखा ।

 

इसी दौरान वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दिकी ने भारत के नियंत्रक महालेखा परीक्षक (सीएजी) की रिपोर्ट और वित्तीय वर्ष 2017-18 के परिणाम बजट , जेंडर बजट और बाल कल्याण योजनाओं से संबंधित बजट की प्रति को सदन पटल पर रखा । इसके अलावा कुछ अन्य कार्यों को निपटाने के बाद सभाध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही दो बजे दिन तक के लिए स्थगित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*