बिना ठोस आधार के पीएम मोदी ने लगायी थी पाकिस्‍तानी साजिश का आरोप, कांग्रेस ने की माफी की मांग   

देश धीरे – धीरे चुनावी मोड में बढ़ जा रहा है. इस वजह से राजनीतिक गतिविधियां भी यहां काफी तेजी से बदल रही है. इसी बीच आरटीआई के जरिए हुआ एक खुलासा भाजपा के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है. वो खुलासा ये है कि गुजरात विधानसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चुनाव में ‘पाकिस्तान की साजिश’ का जो आरोप लगाया था उसका को ठोस आधार नहीं था.

नौकरशाही डेस्‍क

गुजरात चुनाव में प्रचार के दौरान बनासकांठा की एक रैली में प्रधानमंत्री ने दावा किया था कि पाकिस्तान अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनवाना चाहता है. पाकिस्तानी फौज के एक पूर्व जनरल ने इस सिलसिले में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के घर में मीटिंग की थी. इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी उपस्थित थे. मोदी ने वोटरों से पूछा था कि क्या यह गुजरातियों का अपमान नहीं है. उन्‍होंने तब चुनाव के दौरान ‘पाकिस्तान की साजिश’ की बता कही थी.

वहीं, आरटीआई खुलासे के बाद कांग्रेस ने पीएम मोदी देश से मांफी मांगने की मांग की. पार्टी ने कहा कि गुजरात चुनाव के समय प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान की साजिश से चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश हो रही है. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व सेना प्रमुख दीपक कपूर और कुछ अन्य प्रमुख लोगों के नाम लिए.’ उन्होंने कहा, ‘आरटीआई के जवाब में प्रधानमंत्री कार्यालय कह रहा है कि प्रधानमंत्री के पास यह सूचना अनौपचारिक स्रोत से आई थी. हम मांग करते हैं कि प्रधानमंत्री अनौपचारिक स्रोत के आधार पर सनसनीखेज आरोप लगाने के लिए देश से माफी मांगे.’

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*