बिना हेलमेट के बाइक की सवारी करते देखे गये छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल की सवारी करते देखे गये हैं. वह जिस मोटर साइकिल पर पीछे बैठ कर सवारी करते देखे गये उसे चलाने वाला भी बिना हेलमेट के था.

रमण सिंह;बिना हेलमेट की सवारी

रमण सिंह;बिना हेलमेट की सवारी

बिना हेलमेट के मोटरसाइकिल चलाना कानूनन वर्जित है और ऐसा करने वाले के खिलाफ जुर्माने का प्रावधान है.

रमण सिंह ने यह तस्वीर अपने ट्विटर अकाउंट पर अपलोड की है.

रमण सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि आज मोटर साइकिल पर भेज्जी-इंजरम निर्माणाधीन सड़क मार्ग का अवलोकन कर मज़दूरों का उत्साहवर्धन किया. यह पोस्ट 29 अप्रैल को अपलोड की गयी है.

गौरतलब है कि रमण सिंह जिस क्षेत्र में सड़क निर्माण को देखने गये थे वह खतरनाक रूप से नक्सल प्रभावित इलाका है. उन्होंने खुद ही अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि इस मार्ग के निर्माण के लिए हमारे 7 बहादुर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति दी. 53 #IED ब्लास्ट हुए और न जाने कितने ही नक्सल हमले यहां किए गए.

यह भी पढ़ें- बिना हेलमेट के चले पटना के एसएसपी मनुमहाराज

 

एक जिम्मेदार पद पर बैठे व्यक्ति से नियमों के पालन की उम्मीद की जाती है, खास कर यह जिम्मेदार व्यक्ति किसी राज्य का मुख्यमंत्री हो. हालांकि कई राज्यों में मोटरसाइकिल के पीछे बैठी सवारी के लिए हेलमेट पहनने का नियम नहीं है लेकिन बाइक चलाने वाले के लिए पूरे देश में हेलमेट पहनना अनिवार्य है. और रमण सिंह जिस बाइक पर पीछे बैठे हैं उसे चलाने वाले जवान  ने हेलमेट नहीं पहना है. ऐसे में मुख्यमंत्री पर यह उंगली जरूर उठाई जायेंगी कि उन्होंने उस बाइक की सवारी क्यों की जिसे चलाने वाले ने हेलमेट नहीं पहना था.

 

2 comments

  1. jagojagawo@gmail.com

    संपादक जी
    आप नेट पर वायरल खबरों के आधार पर आलतू-फलतू खबरें चला रहे हैं।
    जरा बताने का कष्ट करें कि देश के किस राज्य में दोपहिए पर पीछे बैठने वाले के लिए हैलमेट अनिवार्य है
    हम कई लोगों के साथ यह कह चुके हैं कि काश अपने बिहार में रमन सिंह जैसा एक सीएम हो जाए…आप नहीं समझ सकते,,,

    • रमण सिंह जिस बाइक पर बैठे हैं उसको चलाने वाले का सर देखिए. और आपकी जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि दिल्ली में पीछे बैठने वाले के लिए भी हेलमेट अनिवार्य़ है, हालांकि यह विषय यहां महत्वपूर्ण नहीं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*