बिहारियों की गुजरात में पिटाई को नीतीश ने गंभीरता से लिया, विजय रुपाणी को फोन लगाया

बिहारियों की गुजरात में पिटाई को नीतीश ने गंभीरता से लिए, विजय रुपाणी को फोन लगाया 

 

गुजरात में बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों पर हो रहे हमलों को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी से की बात की है।

 

विजय रुपणी से बातचीत के बाद नीतीश ने बताया, हमने गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की है। इस घटना को लेकर हम लगातार उनके संपर्क में हैं। गुजरात सरकार भी परिस्थित पर नजर रखे हुए है। नीतीश ने कहा, जिन लोगों ने अपराध किया है उन्हें निश्चित तौर पर सजा मिलनी चाहिए। उनपर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। लेकिन जो निर्दोश हैं उनके साथ गलत नहीं होना चाहिए।

  Also read  बिहारियों की पिटाई पर तेजस्वी ने भाजपाई लम्पटों पर दहाड़ा तो नीतीश को भी ललकारा

गौरतलब है कि एक बच्ची से कथित रूप से बलात्कार की घटना के बाद गुजरात में गैर गुजरातियों को खोज खोज कर पीटने की बात सामने आयी है. इनमें उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश के मजदूर और कामगारों पर ज्यदा हमले हुए हैं.

इस मामले में अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि गुजरात फिर सुर्खियों में है.

वहीं इन हमलों को लेकर गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने बताया, बीते चार-पांच दिन में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले किए गए हैं। हमने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की है और जो लोग इसमें शामिल थे उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

उधर इस मामले पर तेजस्वी यादव ने कहा कि गुजरात के संघी लम्पटों ने गैर गुजरातियों की पिटाई की है इस पर बिहार और यूपी की सरकारों को मुंह खोलना चाहिए. उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि बिहार सरकार अमितशाह और मोदी से डरती है.

राज्य के कई हिस्सों में गैर- गुजरातियों, खासतौर पर उत्तर प्रदेश और बिहार के रहने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। 28 सितम्बर को एक बच्ची के साथ कथित रूप से बलात्कार करने के लिए बिहार के एक निवासी को गिरफ्तार किये जाने के बाद गैर-गुजरातियों को निशाना बनाया गया और सोशल मीडिया पर घृणा संदेश फैलाये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*