कोशी क्षेत्र के डीआईजी चंद्रिका प्रसाद को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर उनसे बीस लाख रुपये रंगदारी की मांग की है अन्यथा परिवार सहित उनको उड़ा देने की धमकी दी है।

आईपीएस चंद्रिका प्रसाद
आईपीएस चंद्रिका प्रसाद
विनायक विजेता
डीआईजी को यह धमकी मोबाइल संख्या 8826757488 से उनके उनके एक पर्सनल मोबाइल नंबर 9931024019 पर बीते 24 जून को दोपहर बाद मिली। डीआईजी चंद्रिका प्रसाद ने जब अपने स्तर से धमकी देने वाल मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवायी तो इस नंबर का सिमकार्ड विजय नगर, गाजियाबाद निवासी किसी शेष नारायण नामक व्यक्ति के नाम से निर्गत पाया गया।
फोन करने वाले ने पहले डीआईजी से अभद्रता से बात की और कहा कि तुम जल्द रिटायर्ड करने वाले हो। अगर अपनी और अपने परिवार की सलामती चाहते हो तो अभी बीस लाख और रिटायरमेंट के बाद जो रुपये मिलेंगे उनमें से आधा पहुंचा देना। डीआईजी द्वारा फोन करने वाले का परिचय पूछे जाने पर पहले उसने कहा कि मैं काला चश्मा वाले ब्रह्मदेव का बेटा गांधी बोल रहा हूं और बाद में कहा कि ‘मैं यूपी से आजम खान बोल रहा हूं।’
डीआईजी की शिकायत पर इस मामले में 26 जून को सहरसा थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। गौरतलब है की आईपीएस अधिकारी चंद्रिका प्रसाद का नीजी आवास पटना के बेऊर थाना क्षेत्र अंतर्गत राधाकृष्ण कॉलोनी (महावीर कॉलोनी) जिनके घर के पीछे दबंग टाईप के असमाजिक तत्वों का जमावड़ा रहता है।
चंद्रिका प्रसाद के इस आवास में पूर्व में डकैती व चोरी की तो घटनाएं हुई ही हैं कुछ माह पूर्व इन असमाजिक तत्वों ने उनके आवास के बाहर काफी हंगामा मचाया और चंद्रिका प्रसाद को जान से मारने की धमकी भी दी। इस संदर्भ में इस आईपीएस अधिकारी द्वारा बेऊर थाना में नामजद प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कोई कार्यवाई नहीं की जबकि चंद्रिका प्रसाद के पास उस घटना से संबंधित प्रमाणिक वीडियो भी मौजूद है।
डीआइजी ने रंगदारी मांगे जाने संबंधित अपने आवेदन की प्रति दरभंगा प्रक्षेत्र के आईजी और आईजी (मुख्यालय) को भी भेजा है।

By Editor