बिहार में आज हुए एक लोकसभा और दो विधान सभा सीटों के लिए उपचुनाव में 51 फीसदी मतदाताओं ने वोटिंग की. इसकी जानकारी बिहार के उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बैजूनाथ कुमार सिंह ने दी. उन्‍होंने बताया कि आज सुबह सात बजे से अररिया संसदीय क्षेत्र के साथ जहानाबाद और भभुआ विधान सभा क्षेत्र में तीन बजे तक क्रमश: 51 प्रतिशत, 51 प्रतिशत और 49.3 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. 

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान जारी है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की सूचना अब तक प्राप्त नहीं हुई हैं. बता दें कि अररिया से कुल सात उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें सबकी नजर राजद के उम्‍मीदवार दिवंगत सांसद मोहम्मद तस्लीमुद्दीन के पुत्र सरफराज आलम और एनडीए उम्‍मीदवार प्रदीप सिंह पर है.  अररिया में मताधिकार के प्रयोग के लिए कुल 2143 मतदान केंद्र बनाये गये हैं.

वहीं, जहानाबाद में 357 मतदान केंद्रों पर कुल 12 उम्मीदवारों के किस्‍मत का फैसला हो रहा है, तो भभुआ में 326 मतदान केंद्र पर कुल 17 उम्मीदवारों के लिए मतदाताओं ने वोट किया है। वहीं, इस के दौरान 281 माईक्रो आब्जर्वर द्वारा संवेदनशील बूथों पर नजर रखी जा रही है.

 

By Editor