बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने मादक द्रव्यों खिलाफ छेड़ी मुहिम

मादक द्रव्यों के दुरूपयोग एवं मानव व्यापार के अंतरराष्ट्रीय दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम के तहत आर्थिक अपराध इकाई, बिहार पुलिस द्वारा पटना के मिथिलेश स्टेडियम में स्कूली बच्चों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता एवं स्लोगन लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।DSC00296

रविवार को आयोजित इस कार्यक्रम  राजधानी के 10 स्कूलों एवं कालेजों के कक्षा 9से 12वीं तक के 58 बच्चों ने भाग लिया।

बच्चों के लिये आयोजित इस प्रतियोगिता के लिये प्रख्यात कलाविद श्री सन्यासी रेड के नेतृत्व में गठित विशेषज्ञों के पैनल ने पेंटिंग एवं स्लोगन के विजेताओं का चुनाव किया। इस प्रतियोगिता के समन्वयक आर्थिक अपराध इकाई के एएसपी श्री सुशील कुमार थे।

प्रतियेागिता में सफल बच्चों के बीच पुरस्कार वितरण समारोह का मुख्य अतिथि श्री पीके ठाकुर, पुलिस महानिदेशक द्वारा पुरस्कार वितरण किया गया। ई0ओ0यू0 के पुलिस महानिरीक्षक श्री जितेन्द्र सिंह गंगवार ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए इस कार्यक्रम की आवश्यकता और महत्व पर प्रकाश डाला।

पीके ठाकुर ने इस अवसर लोगों को नशीले पदार्थों के बढ़ते खतरों के प्रति आगाह किया। उन्होने पंजाब का उदाहरण देते हुए कहा कि नशे के इस्तेमाल से पूरा समाज प्रभावित होता है। बिहार में शराबबंदी के बाद नशे के व्यापार पर अंकुश लगाने हेतु इस जैसे जागरूकता कार्यक्रमों को जरूरी बताया।

पुरस्कार वितरण समारोह में अन्य लोगों के अलावा अपर पुलिस महानिदेशक, श्री सुनील कुमार, पुलिस महानिरीक्षक सर्वश्री अमित कुमार, अजिताभ कुमार, डी0आई0जी0 शालीन एवं अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे। श्री शंकर झा, पुलिस अधीक्षक, ई0ओयू0 ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

तस्वीर- डीजीपी पीके ठाकुर के साथ पुरस्कृत बच्चे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*