बिहार के आदित्य वर्मा को जानिये

क्या आप बिहार के आदित्य वर्मा को जानते हैं? अगर नहीं जानते हैं तो जानिये क्योंकि वह एक ऐसे जिहादी हैं जिन्होंने बीसीसीआई के भ्रष्टाचार की बखिया उधेड़ कर रख दी है.

आदित्य के जिहाद को सलाम

आदित्य के जिहाद को सलाम

नौकरशाहरी डेस्क

 

ताजा मामला यह है कि आदित्य ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के ट्रेजर अनिरुद्ध चौधरी के बारे में यह पर्दाफाश किया है कि उन्होंने अपने लिए एक या दो नहीं बल्कि दिल्ली, चेन्नई और मुम्बई में 3 ऑफिस बना रखे हैं और इन दफ्तरों पर करोड़ों रुपये खर्च किये जाते हैं. आदित्य ने तो यहां तक कहा है कि दिल्ली के सेवेन स्टार होटल आईटीसी मौर्य शेल्टन के दो कमरों के दफ्तर के लिए 40 लाख रुपये खर्च किये जाते हैं.

आदित्य के इस बयान के बाद क्रिकेट जगत में भूचाल सा आ गया है.

ध्यान रहे कि यह वही आदित्य हैं जिन्होंने बीसीसी आई में व्याप्त भ्रष्टाचार के लिए सुप्रीम कोर्ट तक का दरवाजा खटखटाया जिसके नतीजे में बीसीसीआई के अध्यक्ष एन श्रीनिवासन को अपनी कुर्सी तक गंवानी पड़ी.

पते की बात तो यह है कि बीसीसीआई दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है जिसकी सम्पत्ति का अंदाजा शायद ही किसी को है.

बीसीसीआई में मचे भ्रष्टाचार और लूट के खिलाफ जिहाद छेड़ने वाले आदित्य के बारे में दिलचस्प बात यह है कि वह   क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के सचिव हैं. इस एसोसिएशन को बीसीसीआई ने मान्यता रद्द कर रखी है.

बिहार क्रिकेट एसोशियशन के साथ बीसीसीआई का सौतेला रवैया जगजाहिर है. इसकी एक वजह यह भी है कि बिहार से जुड़े क्रिकेट पदाधिकारियों ने हमेशा बीसीसीआई के भ्रष्टाचार और लूट का न सिर्फ विरोध किया है बल्कि कई भ्रष्टाचारों को उजागर करके उसकी पोल तक खोल दी है.

आदित्य ने पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा था जिसमें उन्होंने कहा था की प्रधानमंत्री देश से भ्रष्टाचार मिटाने का आह्वान करते हैं ऐसे में उन्हें बीसीसीआई में व्याप्त भ्रष्टाचार पर भी ध्यान देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*