बिहार के नए DGP बने गुप्तेश्वर पांडेय, लेंगे के.एस द्विवेदी की जगह

1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडेय अब बिहार के नए डीजीपी होंगे। सुप्रीम कोर्ट के गाइडलाइन के मुताबिक यूपीएससी ने बिहार सरकार से बिहार कैडर के तीन आईपीएस अधिकारियों का नाम मांगा था। इनमें से गुप्तेश्वर पांडेय के नाम पर मुहर आज लग गई। वे पूर्व डीजीपी के.एस द्विवेदी की जगह लेंगे। 

गुप्तेश्वर पांडेय

नौकरशाही डेस्क

आपको बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय बक्सर जिले के रहने वाले हैं और वर्तमान में वे बिहार पुलिस अकादमी एवं बिहार सैन्य पुलिस के डीजी पद पर कार्यरत थे। मगर लोकसभा चुनाव से पूर्व उन्हें बिहार में एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। अब उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बिहार में बढ़े अपराध पर अंकुश लगाना होगा। वैसे उनका पुलिसिंग करियर अच्छा रहा है, लेकिन देखना होगा कि वे किस तरह बिहार में अपराध पर अंकुश लगा पाने में सफल हो पाते हैं।

 

  • नये डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने क्या कहा

Read this आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व आइएएस को सजा

ऐसा माना जाता है कि गुप्तेश्वर पांडेय नीतीश कुमार के पसंदीदा अधिकारियों में से एक हैं। जब भी राज्य के किसी भी इलाकों में परिस्थितियों के बेकाबू होने के बाद बिहार सरकार द्वारा गुप्तेश्वर पांडेय को वहां स्थिति संभालने के लिए भेजा जाता है। खास बात यह है कि उनके जाने के बाद स्थितियां नियंत्रण में हो जाती हैं।बिहार में विशेष और स्मार्ट पुलिसिंग के लिए गुप्तेश्वर पांडेय को जाना जाता है।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*