बिहार के रास्‍ते नेपाल भाग सकती है हनीप्रीत, सीमावर्ती जिले अलर्ट

साध्वी बलात्कार के मामले में सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा के गुरमीत राम रहीम की खास राजदार हनीप्रीत इन्सां के बिहार के रास्ते नेपाल भागने की संभावना के मद्देनजर राज्य के सीमावर्ती सात जिलों में एलर्ट जारी किया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) आलोक राज ने आज यहां बताया कि भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर बिहार के सात जिले हैं, जिनकी सीमा खुली हुई है। ऐसे में संभावना रहती है कि भारत में अपराध के करने के बाद अपराधी खुली सीमा का लाभ उठाकर नेपाल भाग जाते हैं। ऐसी संभावना को देखते हुये हनीप्रीत के मामले को लेकर भी बिहार के सात सीमावर्ती जिलों पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज को अलर्ट कर दिया गया है। हालांकि इस संबंध में हरियाणा पुलिस ने बिहार पुलिस से आधिकारिक तौर पर कोई अनुरोध नहीं किया है।

 

इस बीच बगहा के पुलिस अधीक्षक अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि खुफिया सूचना मिली है कि हनीप्रीत बिहार के रास्ते नेपाल भाग सकती है। इसी को देखते हुये जिले की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि वैसे भी कल नेपाल में चुनाव होना है, जिसको ध्यान में रखकर भारत-नेपाल से लगी बिहार की सीमा को सील कर दिया गया है। मुजफ्फरपुर पुलिस अधीक्षक (रेलवे) बी. एन. झा ने कहा कि नेपाल की सीमा से लगे बिहार के रेलवे स्टेशनों पर हनीप्रीत के पोस्टर लगाये गये हैं। पुलिस को संदिग्ध लोगों पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*