बिहार के 10 IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

बिहार सरकार ने आज 10 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, 1982 बैच के आइएएस अधिकारी अमिताभ वर्मा को बिहार राज्य योजना परिषद का मुख्य परामर्शी बनाया गया है. 

नौकरशाही डेस्क

खान एवं भूतत्‍व विभाग के प्रधान सचिव सह खान आयुक्‍त के के पाठक (1990) अगले आदेश तक खान एवं भूतत्‍व विभाग अतिरिक्‍त प्रभार में रहेंगे. के के पाठक के पास वर्तमान में राजस्‍व पर्षद के अपर सदस्‍य, सामान्‍य प्रशासन विभाग के अपर विभागीय जांच आयुक्‍त और बिहार राज्‍य खनिज विकास निगम लिमिटेड के प्रबंध  निदेशक का अतिरिक्‍त प्रभार है. वहीं, दरभंगा के प्रमंडल आयुक्‍त आर के खंडेलवाल को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए वर्तमान पद और प्रभार से विरमित कर दिया गया है. उनके पास तिरहुत प्रमंडल, मुजफ्फरपुर का भी अतिरिक्‍त प्रभार था.

जहानाबाद के जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह (2009) को नई दिल्‍ली में बिहार भवन के अपर स्‍थानिक आयुक्‍त नियुक्‍त किया गया है. उनके स्‍थान पर अरवल के जिला अधिकारी आलोक रंजन घोष (2011) को जहानाबाद का जिलाधिकारी बनाया गया है. साथ ही वे जहानाबाद के बंदोबस्‍त पदाधिकारी के अतिरिक्‍त प्रभार में रहेंगे. खान एवं भू-तत्‍व विभाग के अपर सचिव सतीश कुमार सिंह (2008) को अरवल का जिलाधिकारी नियुक्‍त किया गया है. साथ ही वे अरवल के बंदोबस्‍त पदाधिकारी के अतिरिक्‍त प्रभार में रहेंगे.

वहीं, केंद्रीय प्रतिनियु‍क्ति से वापसी के बाद सामान्‍य प्रशासन विभाग ने अमिताभ वर्मा (1982) को बिहार राज्‍य योजना परिषद के पद पर नियुक्‍त किया है. वहीं, सुनील कुमार सिंह (1983) को कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त बनाया है. इसके अलावा संसाधन वित्त विभाग के सचिव एच आर श्रीनिवास (1996) को तिरहुत प्रमंडल, मुजफ्फपुर का प्रमंडल आयुक्‍त बनाया गया है. साथ ही उन्‍हें दरभंगा प्रमंडलीय आयुक्‍त का अतिरिक्‍त प्रभार भी सौंपा गया है. सामान्‍य प्रशासन विभाग की अपर सचिव श्रीमती अश्विनी दत्तात्रेय ठकरे (2006) को वित्त विभाग में स्‍थानांतरित कर दिया गया है. खाद्य एवं उपभोक्‍ता संरक्षण विभाग के संयुक्‍त सचिव मो सलीम (2006) को राजस्‍व पर्षद के सचिव पद पर नियुक्‍त किया गया है.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*