बिहार के 16 पुलिसकर्मियों को राष्ट्रपति पुरस्कार

बिहार के चार पुलिसकर्मियों को पुलिस मेडल आफ गेलेन्ट्री, एक को राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा पदक एवं 11 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा पदक से नवाजा जाएगा.

नवगछिया एसपी शेखर कुमार

नवगछिया एसपी शेखर कुमार

विनायक विजेता

आज ये सूची जारी की गयी.

बिहार के चार पुलिस अधिकारियों सहित 16 पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रतता दिवस की पूर्व संध्या पर घोषित होने वाले राष्ट्रपति पुरस्कारों से नवाजा गया है.

इनमें चार पुलिसकर्मियों को पुलिस मेडल आफ गेलेन्ट्री, एक को राष्ट्रपति का विशिष्ट सेवा पदक एवं 11 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा पदक से नवाजा जाएगा.

इस बार बिहार के खाते में वीरता के क्षेत्र में मिलने वाला क भी राष्ट्रपति पुलिस पदक नहीं है जबकि पूरे देश में मात्र छह पुलिसकर्मी को ही इस बार इस पुरस्कार से नवाजा गया है.

पुलिस मेडल आफ गेलेन्ट्री अवार्ड पाने वालों में एएसआई रघुनाथ सिंह, एवं कांस्टेबल स्तर के संजय कुमार एवं एसटीएफ के एसओजी इकाई में कार्यरत कमांडों संतोष कुमार सिंह, एवं वैद्यनाथ कुमार का नाम शामिल है.

राष्ट्रपति विशिष्ट सेवा पदक के लिए इस बार निगरानी विभाग के इंस्पेक्टर मो. कमालुद्दीन का चयन किया गया है.

इसी प्रकार सराहनीय सेवा के लिए नौगछिया के एसपी शेखर कुमार, अरवल के एसपी आनंद कुमार सिंह, निगरानी के एसपी डा. परवेज अख्तर, कमांडेंट सह सिमतुल्ला ट्रेनिंग स्कूल जमुई प्राचार्य राकेश नाथ मिश्रा, निगरानी के एएसआई देव गिरीश शर्मा, इसी विभाग के हवलदार सुरेश प्रसाद रजक, बीएमपी-10 के हवलदार गणेश सिंह व लक्ष्मण सिंह यादव, बीएमपी-14 के हवलदार राजेन्द्र प्रसाद रजक व बीरेन्द्र ठाकुर एवं पुराना सचिवालय में कार्यरत आरक्षी विनोद कुमार का नाम शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*