बिहार के 38 छात्रों को फ्री में कोचिंग देगा राही क्लासेज

मेडिकल और इंजिनियरिंग की कोचिंग कराने वाली पटना की संस्था राही क्लासेज ने बिहार के 38 प्रतिभाशाली छात्रों को फ्री कोचिंग कराने का फैसला लिया है.

टैलेंट सर्च परीक्षा की तारीख

टैलेंट सर्च परीक्षा की तारीख

राही क्लासेज के निदशक और गणित के शिक्षक विकास राही ने कहा है कि हमारी कोशिश है कि बिहार के तमाम 38 जिलों से छात्रों के चयन की कोशिश होगी.

इसके लिए 16 नवम्बर से 28 दिस्म्बर के बीच राही टैलेंट सर्च एक्जाम यानी आरटीएसई का आयोजन किया जा रहा है. विकास राही ने कहा कि उनका संस्थान चुने हुए 38 छात्रों को मुफ्त में कोचिंग करायेगा. छात्रों को सिर्फ अपने रहने खाने की व्यवस्था पटना में करनी होगी.

इन 38 छात्रों में मेडिकल और इंजिनियरिंग दोनों स्ट्रीम के छात्र होंगे और इनके लिए पठन-पाठन की अलग व्यवस्था होगी.

राही क्लासेज में आरटीएसई के लिए छात्र बड़ी संख्या में आवदन कर रहे हैं. आरटीएसई के आयोजन के प्रमुख शक्तिमान राही ने बताया कि इस जांच परीक्षा का आयोजन अलग-अलग जिलों के लिए 9 चरणों में किया जा रहा है.

पहले चरण में पटना से बाहर के छात्रों क लिए टैलेंट सर्च परीक्षा होगी जबकि दूसरे चरण में इस टेस्ट का आयोजन पटना के छात्रों के लिए किया जायेगा. देखें तालिका.

शक्तिमान राही ने आरटीएसई के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि कोचिंग करने वालों छात्र-छात्राओं के लिए सातों दिन और 24 घंटे फैकेलटी मौजूद होंगे. उन्होंने कहा कि क्लास के बाद जब कभी भी छात्रों के लिए किसी भी विषय पर उनकी समस्या को हल करने के लिए फोन पर भी शिक्षक मौजूद रहेंगे.

इस जांच परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र राही क्लासेज के कदम कुंआ और बोरिंग की शाखा से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं. अगर छात्र चाहें तो rahiclasses.com पर डायरेक्ट रजिस्टर भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*