बिहार बोर्ड की कारिस्तानी: किसी को कुल अंक से ज्यादा मिलें अंक तो कहीं फेल छात्रों ने किया सड़कों को जाम

बिहार बोर्ड की इंटर की परीक्षा में जहां कुल अंकों से ज्यादा अनेक छात्रों को अंक प्राप्त होने से बवाल मचा है वहीं  नालंदा में फेल हुए छात्रों की नाराजगी थमने का नाम नहीं ले रही रही है।  नूरसराय कॉलेज के छात्र आज शनिवार को सड़क पर उतर आए और अंधना   के पास बिहार शरीफ-दनियावां मुख्य मार्ग को जाम कर दिया।

संजय कुमार, नालंदा से

 

सड़क जाम कर रहे छात्रों ने शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गुस्साए छात्र कॉपी जांच में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे थे। सड़क जाम की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची चंडी थाना और नूरसराय थाना पुलिस नाराज छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है। जाम के कारण सड़क के दोनों किनारे वाहनों की कतार लगी हुई है ।

वहीं दूसरी और इंटर में फेल हुए छात्रों ने हरनौत बाजार के चंडी मोड़ के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-31को जाम कर दिया है। इस दौरान टायर जलाकर सड़क पर आगजनी भी की गई। सड़क जाम करने वालों में हरनौत प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के छात्र शामिल हैं। छात्रों की मांग है कि इंटर की कॉपी की दोबारा से जांच की जाए। छात्रों ने आरोप लगाया कि कॉपी जांच में गड़बड़ी की गई है। इसी वजह से अधिकतर छात्र फेल हो गए हैं।

सड़क जाम कर रहे हरनौत में छात्रों ने बिहार राज पथ परिवहन की बस में जमकर तोड़फोड़ की और बस के शीशे तोड़ डाले। साथ ही यात्रियों को बस से उतार दिया गया है।हरनौत में सड़क जाम कर रहे हैं उग्र छात्रों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा है। कई छात्रों को हिरासत में भी लिया गया है। लाठीचार्ज के बाद सड़क जाम खत्म हुआ तो गाड़ियों की आवाजाही शुरू होने की खबर है।

गौरतलब है कि पूर्व चम्पारण में संदीप राज को फिजिक्स में कुल अंक 35 का है पर उन्हें 38 अंक मिले हैं. इसी तरह  अरवल के भीम कुमार को मैथ में 38 अंक प्रापत हुए हैं जबकि कुल अंक 35 है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*