बिहार में कार्तिक स्नान के दौरान हुआ बड़ा हादसा, 20 लोगों की मौत

बिहार में कार्तिक स्नान के दौरान हुआ बड़ा हादसा, 20 लोगों की मौत

कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर बिहार (Bihar) में कार्तिक स्नान के दौरान 20 लोगों की डूबने से मौत हो गई.

रवि कांत की रिपोर्ट

बिहार में कार्तिक स्नान के दौरान 20 लोगों की मौत

 

 

कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर बिहार में हुआ बड़ा हादसा

कार्तिक स्नान के दौरान कई जिलों से डूबने से हुई मौत का आंकड़ा 20 पहुंच गया है. छपरा (Chhapra), नवादा (Nawada), सीतामढ़ी  (Sitamarhi) और नालंदा (Chhapra, Nawada And Nalanda) में 3-3 लोगों की मौत की सूचना है. वहीं, पटना (Patna) के बाढ़,  पटना सिटी और मोतिहारी (Motihari) में 2-2 लोगों की मौत की खबर है.

 

औरंगाबाद(Aurangabad), अरवल और सीतामढ़ी में भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है. जबकि मुजफ्फरपुर के बूढ़ी गंडक नदी में 2 बच्चे डूब गए हैं जिनकी तलाश जारी है. अब तक इन हादसों में विभिन्न जगहों से कुल 6 लोग लापता हैं.

 

राजगीर से मिली जानकारी के अनुसार नालंदा जिले के गिरियक थाना क्षेत्र में आज सकरी नदी में डूबकर तीन किशोरियों की मौत हो गई. जिले के घोसरावां गांव निवासी अजय सिंह की पुत्री अंशु कुमारी (17) सोनम कुमारी (15) और दीपू सिंह की पुत्री प्रीति कुमारी (15) कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सकरी नदी में स्नान कर रही थी तभी तीनों की डूबकर मौत हो गयी. गोताखोरों की मदद से शवों को नदी से निकालकर पोस्टमार्टम के लिये बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

प्रशासन की नही थी कोई तैयारी

कार्तिक पूर्णिमा को लेकर मंगलवार को हजारों की तादाद में लोग कार्तिक स्नान के लिए जमा थे, लेकिन प्रशासन द्वारा कहीं पर पुख्ता इंतजाम नहीं था. न तो पुलिस बल के जवान तैनात किए गए थे और न ही सुरक्षा और सतर्कता को लेकर कोई निर्देश जारी किया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*