बिहार में गौ आतंकियों के तांडव पर येचुरी का हमला: ‘संघ प्रेरित गुंडई पर क्यों खामोश हैं नीतीश’?

बिहार में नयी सरकार के गठन के 21 दिनों के भीतर गौ आतंकियों द्वारा दूसरी बार तांडव मचाने और अल्पसंख्यकों को बे रहमी से पीटे जाने पर कम्युनिस्ट नेता सीता राम येचुरी ने नीतीश कुमार की चुप्पी पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि किसी को संदेह नहीं होना चाहिए कि आरएसएस से प्रेरित गुंडों को कौन सह दे रहा है.

गौर तलब है कि 27 जुलाई को नीतीश कुमार ने भाजपा के समर्थन से बिहार में सरकार बनायी थी और उसके 6 दिन बाद ही गौ आतंकियों ने भोजपुर में मुसलमानों पर हमला बोला था. इस दौरान सैकड़ों की भीड़ ने ट्रक ड्राइवर को पीट पीट कर लहुलुहान कर दिया था. अब इस घटना की यादें ताजा ही थीं कि 17 अगस्त को बेतिया के निकट चनपटिया थाना के डुमरा गांव में गौ आतंकियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के सात लोगों को घर में बंद कर बेरहमी से पीटा.

उधर राजद  नेता तेजस्वी यादव ने भी परोक्ष रूप से नीतीश पर हमला बोलते हुए उन्हें गौ गुंडों का नया ब्रांड अम्बेसडर बताया है.

सीताराम येचुरी ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नीतीश कुमार पर निशाना साध है. हालांकि युचुरी ने नीतीश कुमार का नाम नहीं लिया लेकिन अपने ट्विटर हैंडल पर अखबार की एक खबर पोस्ट किया है जिसमें नीतीश की चुप्पी पर एक अखबारने गंभीर सवाल उठाया है.

येचुरी ने लिखा है कि बीजेपी के साथ सरकार बनते ही (गौरक्षा के नाम) पर हिंसा शुरू हो गयी. इस बात में अब कोई संदेह नहीं कि आरएसएस के गुंडों को कौन सह दे रहा है.

ध्यान रहे कि पिछले तीन सालों में गौ आतंकियों द्वारा पीट पीट कर हत्या करने के मामले में नीतीश कुमार ने अनेक बार टिप्पणी की थी और पीएम नरेंद्र मोदी को कटघरे में खड़ा किया था. लेकिन अब जब उन्होंने भाजपा के साथ सरकार बना ली है तो अब चुप हैं. नीतीश ने न तो भोजपुर की घटना पर अब तक कोई टिप्पणी की है और न ही बेतिया की घटना पर मुंह खोला है. सीताराम येचुरी ने जिस खबर की कतरन ट्विटर पर पोस्ट की है उसमें नीतीश कुमार की चुप्पी का प्रमुखता से उल्लेख किया गया है.

तेजस्वी ने भी घेरा

याद रहे कि 17 अगस्त को गौ आतंकियों ने शहाबुद्दीन मियां, ताहिर अंसारी समेत सात लोगों को पुलिस ने हवालात में बंद कर दिया जबकि उनको लाठी डंडों से पीटने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

उधर तेजस्वी यादव ने भी परोक्ष रूप से नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि वह ( मौब लिंचिंग) पीट कर हत्या करने वालों के ब्रांड अम्बेसडर बनके उभरे हैं.

 

माकपा महासचिव ने कहा है कि

One comment

  1. Nitish ji ne Bihar ko bhi BJP ke bhashmashur Gorakshkon ya go gundon ke hawale kar diya.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*