बिहार में ट्विटर पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की बादशाहत कायम

बिहार की राजनैतिक गलियारे से माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर राष्‍ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का बादशाहत कायम है. अपने विशिष्‍ट अंदाज और बयानों को लेकर लोगों के बीच फेमस लालू प्रसाद यादव को ट्विटर पर 29 मार्च 2017 तक 958,470 लोग फॉलो करते हैं. इनके फॉलोअर्स को लालू प्रसाद के ट्विटर का बेसब्री से इंतजार रहता है.   gfdkjhjdkgujdr

नौकरशाही डेस्‍क

वहीं, बिहार के मुख्‍यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार इस मामले में दूसरे स्‍थान पर हैं. उन्‍हें 618, 443 लोग ट्विटर पर फॉलो करते हैं. तीसरा स्‍थान भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी की है, जिनके ट्विटर पर फॉलोअरों की संख्‍या 522,811 है. इसके बाद सोशल मीडिया के इस प्‍लेटफॉर्म पर नबंर आता है बिहार के युवा उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव का, जिनके ट्विटर अपडेट पर 91, 779 लोगों की नजर रहती है.

इसके अलावा बिहार के शिक्षा मंत्री व बिहार प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष अशोक चौधरी की भी ट्विटर सक्रियता दिखती है, जिस वजह से उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 64, 709 है. इसके बाद  नंबर आता है लोक लेखा समिति के अध्‍यक्ष व भाजपा नेता नंद किशोर यादव का. ट्विटर पर इनको फॉलो करने वाले लोगों की संख्‍या है 11,883. फिर पूर्व भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष मंगल पांडेय और बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री तेज प्रताप यादव आते हैं, जिनके ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्‍या क्रमश: 9,951 और 6,376 है.  ये आंकड़े 29 मार्च 2017 रात 12 बजे तक के हैं, इसके बाद आंकड़ों में बदलाव हो सकते हैं.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*