बिहार में बड़ी संख्‍या में हुआ आईपीएस अधिकारियों का तबादला

बिहार में बड़ी संख्‍या में हुआ आईपीएस अधिकारियों का तबादला

लोकसभा चुनाव से पूर्व बिहार में सोमवार को बड़ी संख्‍या में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, राज्य सरकार ने 28 आइपीएस अफसरों का तबादला कर दिया, जबकि दो आइपीएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

IPS

नौकरशाही डेस्‍क

जारी अधिसूचना के अनुसार, पटना के एसपी ट्रैफिक प्रकाश नाथ मिश्रा को सीआइडी पटना में डीआइजी, जबकि पटना के सिटी (पश्चिम) एसपी रवींद्र कुमार को मुजफ्फरपुर में डीआइजी बनाया गया है। पटना के सिटी (मध्य) एसपी डी अमरकेश को सीतामढ़ी का एसपी, जबकि बीएमपी आठ के कमांडेंट पीके दास को पटना का सिटी (मध्य) एसपी बनाया गया है।

उधर, भागलपुर के ट्रेनी एएसपी किरण कुमार गोरख जाधव पटना सदर के एसडीपीओ, इओयू के एसपी अजय कुमार पांडेय को पटना का ट्रैफिक एसपी, इओयू के एएसपी सुशील कुमार को इओयू में ही एसपी और पटना के रेल एसपी अशोक कुमार सिंह को मुजफ्फरपुर का रेल एसपी बनाया गया है।

वहीं, राज्य  सरकार ने 18 आइएएस अधिकारियों का तबादला किया है, तो एक को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है। वंदना किनी को भागलपुर, सफीना एएन को पूर्णिया, लोकेश कुमार सिंह को सारण, नर्मदेश्वर लाल को तिरहुत और असंगबा चुबा आओ को कोसी प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है। छपरा, वैशाली, मुंगेर, हाजीपुर,  नवादा, जहानाबाद, पूर्णिया, औरंगाबाद, गोपालगंज, बेगूसराय मे नये डीडीसी  बनाये गये हैं।

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*