बिहार में भूकंप से 15 की मौत

बिहार में 16 दिनों के बाद आज फिर से आये उच्च तीव्रता वाले भूकंप के कारण 15 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 20 से अधिक लोग घायल हो गये हैं । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना में बताया कि भूकंप के कारण अब तक 15 लोगों के मारे जाने की सूचना प्राप्त हुई, लेकिन इसमें से अभी छह की ही पुष्टि हुई है।cm cs 2

 

सचिवालय स्थित अपने कक्ष में पत्रकारों से चर्चा में सीएम ने बताया कि अधिकारियों को तुरंत राहत एवं बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया गया है । श्री कुमार ने बताया कि भूकंप में मारे गये लोगों के आश्रितों को तत्काल प्रति मृतक चार लाख रूपया अनुग्रह राशि देने का निर्देश दिया गया है । इसके साथ ही घायलों के समुचित इलाज तथा राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाने का भी निर्देश दिया गया है ।
स्‍कूल बंद

उन्‍होंने कल से स्‍कूलों में गरमी की छुट्टी की घोषणा करते हुए लोगों से कहा कि भूकंप की आशंका को देखते हुए निर्णय लिया गया है। तीन दिर बाद स्‍कूल बंद होना ही था। सीमए ने कहा कि प्राकृतिक आपदा पर किसी पर वश नहीं चलता है, लेकिन इसको लेकर संयम बरता जा सकता है। उन्‍होंने लोगों से अपील की कि अफवाहों पर ध्‍यान नहीं दें और धैर्य का परिचय दें। इस मौके पर मुख्‍य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर और आपदा प्रबधंन विभाग के प्रधान सचिव व्‍यास जी भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*