बिहार में लागू राष्‍ट्रपति शासन : पासवान

केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने बिहार के गया में दो दिन पूर्व व्यवसायी पुत्र आदित्य सचदेव की मामूली बात को लेकर हुई हत्या को बहुत दुखद बताते हुए आरोप लगाया है कि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से आये दिन हत्या की घटनायें हो रही हैं और अब राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के सिवाय दूसरा कोई विकल्प नहीं रह गया है ।pasvan

 
श्री पासवान ने पटना में कहा कि आदित्य की हत्या की जितनी भी निंदा की जाये, कम है । प्रदेश में आये दिन हत्या की घटनायें हो रही हैं । उन्होंने कहा कि वैशाली जिले के हाजीपुर में दिनदहाड़े युवक किसलय की हत्या कर दी गयी । केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इसी तरह वैशाली जिले के ही महनार में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी । आये दिन अपराधियों की गिरफ्तारी और पीड़ित परिवार को सुरक्षा दिये जाने को लेकर वह संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद से अपराध की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है ।

 

दाल उपलब्‍ध

इस बीच उन्‍होंने कहा कि दालों की कीमतें नहीं बढ़ें इसके लिये इनका बफर स्टॉक किया गया है और राज्यों को जितनी दाल की आवश्यकता होगी उन्हें उपलब्ध करायी जायेगी । इस सिलसिले में सभी राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा गया है कि जितनी भी दाल की आवश्यकता होगी उसे उपलब्ध कराया जायेगा । दाल की कीमत नहीं बढे इसके लिये सरकार अपने स्तर से प्रयास कर रही है । उन्होंने कहा कि पहली बार दाल का बफर स्टॉक किया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*