बिहार में विकराल साम्प्रदायिक गुंडागर्दी के खिलाफ आज शाम कैंडल मार्च.. आप भी आइए

बिहार के समस्तीपुर, मुंगेर, भागलपुर, नवादा, औरंगाबाद समेत अने जिलों में पसर चुके साम्प्रदायिक गुंडागर्दी और हिंसा के खिलाफ पटना में आज शाम कैंडिल मार्च निकाला जा रहा है.

शाम साढ़े छह बजे गांधी मैदान में गांधी मूर्ति से इस मार्च की शुरुआत होगी. इस कैंडल मार्च का आयोजन आम लोगों की पहल पर होगा. इस मार्च में शामिल होने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया में कैम्पेन चल रहा है. आग्रह किया जा रहा है कि जो व्यक्ति भी इसमें शामिल हों वह अपने साथ एक मोमबत्ती जरूर लायें.

 

गौरतलब है कि रामनवमी के अवसर पर औरंगाबाद से शुरू हुआ साम्प्रदायिक गुंडागर्दी अभी तक कमसे कम पांच जिलों में फैल चुकी है. तांडव मचाने वाले लोग किस्म किस्म की अफवाह उड़ा रहे हैं और उसके बाद बड़े पैमाने पर पत्थरबाजी, आगजनी, लूट और हिंसा की जा रही है. हालांकि प्रशासनिक स्तर पर इससे निपटने के प्रयास किये जा रहे हैं लेकिन राजनीतिक नेतृत्व के स्तर पर काफी घिनौना खेल खेला जा रहा है जिसके कारण आम जन के ऊपर मुसीबत का पहाड़ टूट रहा है.

बिहार में पिछले दिनों हुए उपचुनाव के बाद से हालात काफी तनावपूर्ण बनाने की कोशिश की गयी है. इसमें राजनीतिक नेतृत्व की भूमिका काफी खतरनाक रूप में सामने आयी है.

कई सामाजिक संगठनों ने इन दंगों के खिलाफ मोर्चा लिया है. इसी कड़ी में आज शाम पटना में कैंडिल मार्च का आयोजन किया जा रहा है ताकि दंगाइयों के मनोबल को तोड़ा जा सके.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अगर आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो ऊपर दिये गये मोबाइल नम्बरों पर सम्पर्क कर सकते है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*