बिहार में विकास के लिए केंद्र में एनडीए की सरकार जरूरी

बिहार में विकास के लिए केंद्र में एनडीए की सरकार जरूरी

जनता दल यूनाईटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि विकास के मापदंड पर लगातार आगे बढ़ते बिहार के लिए केंद्र में फिर से श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार का बनना अत्यंत आवश्यक है।

श्री कुमार ने औरंगाबाद जिले के कुटुंबा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य के विकास के लिए केन्द्र में एक बार फिर भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का गठन अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार की सड़कों के विस्तार के लिए पचास हजार करोड़ रुपये की राशि की मंजूरी दी है। इस राशि से प्रदेश में सड़कों की स्थिति सुधारने और नई सड़कों के निर्माण में काफी मदद मिलेगी। राज्य के ग्रामीण इलाके में सड़कों का और विस्तार किया जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके।

जदयू अध्यक्ष ने कहा कि औरंगाबाद से दरभंगा तक चार लेन सड़क का निर्माण कराया जाएगा, जिसका शिलान्यास किया जा चुका है। इस सड़क के बन जाने से मगध और मिथिलांचल के बीच आवागमन सुलभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि बढ़ते बिहार के विकास के लिए केंद्र में फिर से मोदी सरकार का होना अत्यंत आवश्यक है और इससे बिहार का विकास काफी तेजी से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने गरीबों और किसानों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत की है जिसका लाभ भी संबंधित लोगों को मिलने लगा है

श्री कुमार ने चैती छठ व्रत के दिन मतदान की तिथि को महत्वपूर्ण बताते हुए उपस्थित जनसमूह से भाजपा प्रत्याशी को विजयी बनाने का समर्थन मांगा, जिसका लोगों ने पुरजोर समर्थन दिया। सभा को भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह विधायक वीरेंद्र कुमार सिंह जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष विश्वनाथ सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*