बिहार में साथ, देश में भाजपा से जदयू की राह अलग

बिहार में साथ, देश में भाजपा से जदयू की राह अलग

मुख्‍यमंत्री सह जनता दल यू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में हुई पार्टी  की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से एक महत्‍वपूर्ण बात निकल कर सामने आई है कि जदयू सिर्फ बिहार में ही भाजपा के साथ है। जबकि देश के स्‍तर पर जदयू की राह भाजपा से अलग है।

JDU

नौकरशाही डेस्‍क

कार्यकारिणी की बैठक के बाद जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि जदयू का गठबंधन बिहार के बाहर नहीं है, इसलिए अन्य राज्यों में पुराने समाजवादियों को पार्टी से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 से कोई छेड़छाड़ नही होने देंगे। जदयू अयोध्‍या मामले में भी भाजपा से इत्तेफाक नहीं रखती है। यही वजह है कि त्‍यागी ने कहा कि राम जन्म भूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय ही मान्य होगा। आपसी तालमेल का प्रयास कई बार विफल हो चुका है।

केसी त्यागी ने कहा कि बिहार के अलावा हाल के दिनों में राष्ट्रीय अध्यक्ष की लक्षद्वीप समेत अन्य राज्यों की दौरा को लेकर भी विचार विमर्श किया गया। उन्होंने कहा कि जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नार्थ ईस्ट और लक्षद्वीप में चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया। बैठक में 13 प्वाइंट रोस्टर पर प्रस्ताव भी लाया गया। बैठक में कुल चार राजनीतिक प्रस्ताव पेश किये गये। केसी त्यागी ने कहा कि अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने के लिए कमिटी बनायी गयी है। जदयू को मजबूत बनाने के इरादे से पार्टी के बिहार से बाहर लोकसभा चुनाव लड़ने पर निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा से गठबंधन सिर्फ बिहार के लिए किया गया है।

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*