बिहार में होली: जानिये किसने दी सादगी से और किसने गुलालों की सतरंगी बधाई और कौन रहा मौन

बिहार के नेता राज्य की जनता को बधाई दे रहे हैं. पर इस बार की बधाई पिछले वर्षों से अलग है. 9 छात्रों को कुचल के मरने से आहत मुख्यमंत्री ने सादगी से बधाई दी है. उनकी बधाई में न रंग है न गुलाल है. वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी की बधाई में रंग और अबीर का तड़का है. मोदी ने छात्रों की मौत से बेपरवाह होली के उत्साह को कायम रखा है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोशल मीडिया पर अपना बधाई संदेश जारी करते हुए लिखा है कि आप सभी को रंगों के पर्व होली की हार्दिक बधाई एंव सुभकामनायें. उन्होंने कहा है कि होली सामाजिक समरसता का प्रतीक है. आशा है यह त्योहार आप सभी के लिए खुशहाली ले कर आये. नीतीश ने अपने बधाई संदेश में अपनी तस्वीर के साथ संदेश तो शेयर किया है लेकिन उसमें रंग व अबीर की बहुरंगी जगमगाहट इस लिए नहीं है कि उन्होंने मुजफ्फरपुर हादसे के बाद होली नहीं मनाने का फैसला लिया है.

वहीं उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने अपने संदेश को रंगो-गुलालों से भरी तस्वीर जारी की है. उन्होंने रंग बिरंगी तस्वीर के साथ लिखा है कि  प्रेम औ सौहार्द की भावना को विभिन्न रंगो में अभिव्यक्त करती है होली.

वहीं विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी होली की शुभकामना दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि तेजस्वी-  रंग, उल्लास, उत्साह, प्रेम-प्रतीति, समरसता, एकता, मानवता, सद्भाव और सौहार्द के पावन पर्व होली की आप सभी प्रेमियों को हार्दिक शुभकामनाएँ.

केंद्री मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने भी बधाई दी और लिखा कि प्रेम और सौहार्द के रंगों से भरा सामाजिक समरसता के पावन पर्व होली पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं।

उधर लोजपा नेता चिराग पासवान ने दो पहर 12 बजे तक अपने फेसबुक पेज पर होली की कोई बधाई या कोई संदेश जारी नहीं किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*