बिहार-यूपी उपचुनाव 2018 : लालू ने जनता को किया प्रणाम, योगी ने कहा – अति आत्मविश्वास की वजह से हारे

बिहार-यूपी उपचुनाव 2018 में भाजपा की करारी हार पर प्रतिक्रिया देते राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने जनता को धन्‍यवाद दिया, जबकि यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हार स्‍वीकारते हुए कहा कि वे अति आत्मविश्वास की वजह से हारे हैं. 

नौकरशाही डेस्‍क

हालांकि की लालू प्रसाद इस वक्‍त चारा घोटाले के मामले में जेल में हैं, मगर उनके ट्विटर हैं‍डल पर लिखा गया कि षड्यंत्र और साज़िश का कड़वा तेल जितना लालू पर फेंकोगे, उसकी लालटेन उतनी ही धधक के जलेगी. बिहार की महान न्यायप्रिय जनता को कोटि-कोटि प्रणाम. ये असत्य पर सत्य की जीत है. इसके अलावा पूर्व उपमुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद के बेटे तेजस्‍वी यादव ने भी ट्विट कर कहा कि बिहार के न्यायप्रिय लोगों ने हमेशा जन भावनाओं को ऊपर रखा है. यह जीत हम बिहार की महान जनता को समर्पित करते हैं.

वहीं, यूपी में चुनाव की नतीजे आने के बाद मुख्‍यमंत्री योगी अदित्‍य नाथ ने कहा कि वे अति आत्मविश्वास की वजह से हारे. हम लोगों के फैसले को स्वीकार करते हैं. इन नतीजों की उम्मीद नहीं थी. हम हार के कारणों की समीक्षा करेंगे. विजयी प्रत्याशियों को मैं बधाई देता हूं. साथ ही उन्‍होंने ये भी कहा कि ये एसपी-बीएसपी की राजनीतिक सौदेबाजी है. देश के विकास को बाधित करने के लिए बनी है. इसके बारे में हम अपनी रणनीति तैयार करेंगे. तो बिहार के परिणाम पर उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने पूछा – किसी का कोई कमाल नहीं. सहानुभूति का कमाल है. बिहार में लोगों ने परिवारों को जिता दिया. भभुआ में महगठबंधन का कमाल क्यों नहीं चला ? बिहार उप चुनाव में यथा स्तिथि बरक़रार. जिसकी जो सीट थी, उसी के पास रह गयी. सहानुभूति की लहर. 

गौरतलब है कि 11 मार्च को बिहार और यूपी में हुए लोकसभा उपचुनाव भाजपा को दो सीटों (गोरखपुर-फूलपुर) पर नुकसान हुआ और एक सीट (अररिया) पर कोई फायदा नहीं हुआ. वहीं, बिहार में विधान सभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा – जदयू गठबंधन की दाल नहीं गली. हालांकि भाजपा एक सीट भभुआ को बचाने में भाजपा कामयाब रही, जबकि जहानाबाद सीट राजद के ही खाते में गए.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*