बिहार शरीफ के मेयर का ताज वीणा देवी को, डिप्टी मेयर की कमान फूल देवी ने संभाला

बिहार शरीफ  के  मेयर तथा डिप्टी मेयर का चुनाव हरदेव भवन  में हुआ. वार्ड पार्षद को शपथ दिलाई गई तथा बाद में  मेयर तथा  डिप्टी मेयर का का चुनाव हुआ.

 

बिहार शरीफ नालंदा से  संजय कुमार की रिपोर्ट

मेयर वार्ड नंबर :-01 की “वीणा देवी” (पति-प्रमोद कुमार)  4 मतों से  विजय  होकर  बनी. वीणा देवी को 25 और कुसुम सिंह को 21 मत मिलें।

वहीं पूर्व उप-महापौर शंकर कुमार की पत्नी “फूल कुमारी” 4 मतों से विजय होकर बिहार शरीफ नगर निगम के डिप्टी मेयर बनी .पूर्व उप-महापौर मो० गूलरेज की पत्नी गजाला प्रवीण से थी टक्कर।  फूल कुमारी को 25 और गजाला प्रवीण को 21 मत मिलें।
बताया जाता है कि नगर  के  विधायक डॉक्टर सुनील कुमार के दोनों उम्मीदवार की हार हुई तथा महा गठबंधन के दोनों प्रत्याशी जितने में कामयाब रहें. बाद में बिहार शरीफ परिसदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मेयर तथा तथा डिप्टी मेयर से  मुलाकात की. बताया जाता है कि इस बार बिहार शरीफ नगर निगम का मेयर पद महिलाओं के लिए आरक्षित था. परंतु दोनों सीटों पर महिलाओं ने जीतकर  महिला सशक्तीकरण का परिचय दिया.
वहीं दूसरी ओर अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल राजगीर में भी चेयरमैन तथा उप चेयरमैन पद पर भी महिलाओं ने जीत का परचम लहराया .राजगीर नगर पंचायत की पहली चेयरमैन उर्मिला देवी  तथा उप चेयरमैन पिंकी देवी निर्विरोध निर्वाचित हुई.
बिहार शरीफ नालंदा से  संवाददाता संजय  कुमार  की  रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*