बिहार सरकार ने दो IAS और एक IPS को दी अतिरिक्‍त जिम्‍मेवारी  

पशु एवं मत्‍स्‍य संसाधन विभाग की सचिव श्रीमती विजयलक्ष्‍मी एन (भारतीय प्रशासनिक सेवा 1995) नौ अक्‍टूबर 2017 से 13 अक्‍टूबर 2017 तक भारतीय ह्यूमेन सेटेलमेंट संस्‍थान, बेंगलुरू में आयोजित मध्‍य सेवाकालीन प्रशिक्षण में भाग लेगीं. इस दौरान उनकी अनुपस्थिति में संबंधित विभाग के लिए अतिरिक्‍त प्रभार की वैकल्पिक व्‍यवस्‍था की गई है. श्रीमती विजयलक्ष्‍मी एन के पास बिहार राज्‍य महिला विकास निगम के प्रबंध निदेशक का भी अतिरिक्‍त प्रभार है.

नौकरशाही डेस्‍क

सामान्‍य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, श्रीमती विजयलक्ष्‍मी एन द्वारा धारित पशु एवं मत्‍स्‍य संसाधन विभाग के सचिव पद का प्रभार कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार (भारतीय प्रशासनिक सेवा, 1988) को दिया गया है. सुधीर कुमार पहले से भी लघु जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव पद के अतिरिक्‍त प्रभार में हैं. वहीं, बिहार राज्‍य महिला विकास निगम का अतिरिक्‍त प्रभार श्रीमती अश्विनी दत्तात्रेय ठकरे (भारतीय प्रशासनिक सेवा, 2006) को दिया गया है. वे वर्तमान में वित्त विभाग की अपर सचिव के पद पर कार्यरत हैं.

उधर, गृह विभाग से जारी अधिसूचना के अनुसार, दरभंगा प्रक्षेत्र के डीजी सुनील कुमार झा (भारतीय पुलिस सेवा, 1993) को अपने कार्यों के अतिरिक्‍त बीएमपी पटना के डीजी का अतिरिक्‍त प्रभार सौंपा गया है. वे गोपाल प्रसाद (भारतीय पुलिस सेवा, 1999) के अवकाश के अवधि में अतरिक्‍त प्रभार में रहेंगे.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*