बिहार: 19 आईपीएस को पदोन्नति देने की सिफारिश

विभागीय पदोन्नति समिति(डीपीसी) ने बिहार के 19 आईपीएस अधिकारियों की पदोन्नति की सिफारिश की है.

मुख्य सचिव अशोक कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में डीपीसी की बैठ हुई. डीपीसी के अनुसार पांच को डीआइजी से आइजी व 14 आईपीएस अधिकारियों को एसपी से डीआइजी में प्रोमोट करने पर सहमति बनी है.

जिन डीआइजी स्तर के अधिकारियों को आइजी में पदोन्नति मिलनी है, उनमें तिरहुत जोन के डीआइजी सुशील एम खोपडे., डीआइजी मानवाधिकार एस रवींद्रण, सारण के डीआइजी आर मलार विंजी, चंपारण के डीआइजी पंकज कुमार दाराद व केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात जगमोहन के नाम शामिल हैं.

इसी तरह एसपी स्तर के जिन अधिकारियों को डीआइजी में पदोन्नति मिलनी है, उनमें पटना के एसएसपी अमृत राज, भागलपुर के एसएसपी केएस अनुपम, पूर्णिया के एसपी अमित लोढा, केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर तैनात रतन संजय कटरियार, भोजपुर के एसपी एमआर नायक, विशेष शाखा के एसपी अवधेश कुमार वर्मा, राज्यपाल के एडीसी अजय कुमार, मानवाधिकार आयोग के एसपी राम नारायण सिंह, विशेष शाखा के एसपी प्रदीप कुमार श्रीवास्तव, बीएमपी चार के कमांडेंट नागेंद्र प्रसाद सिंह, अरवल के एसपी विमल कुमार, विशेष शाखा के एसपी अनवर हुसैन और कैमूर के एसपी उमाशंकर के नाम शामिल हैं.
पदोन्नति से संबंधित सिफारिश मुख्यमंत्री के पास अनुमोदन के लिए भेज दी गई है. मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद गृह विभाग संबंधित अधिसूचना जारी करेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*