बेगूसराय के उम्मीदवार कन्हैया के फेवर में उतरे मांझी, राजद का रुख क्या होगा?

बेगूसराय से सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के प्रमुख जीतन मांझी ने अपना समर्थन जताते हुए कहा है कि उन्हें संसद में जरूर जाना चाहिए.

मांझी ने कहा है कि कन्हैया एक राइजिंग चेहरा है जिन्हें संसद में होना चाहिए जो नरेंद्र मोदी को चुनौती दे सकते हैं. उधर इस मामले में तेज्सवी यादव ने इशारों में कहा कि  बेगूसराय में गठबंधन का उम्मीदवार जीते या कन्हैया जीते बात एक ही है.

उधर जीतन राम मांझी के इस बयान के बाद कन्हैया कुमार ने उनका आभार जता है.

मांझी ने कहा कि यह उनकी व्यक्तिगत राय है कि महागठबंधन को  कन्हैया कुमार का समर्थन करने पर विचार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कन्हैया प्रगतिशील विचारों के हैं उन्हें संदसद में जाना चाहिए.

ध्यान रहे कि सीपीआई के प्रत्याशी कन्हैया कुमार को महागठबंधन ने समर्थन देने के बजाये वहां से अपना उम्मीदवार खड़ा करने का फैसला किया था.

 

राजद की ओर से तन्वीर हसन ने अपना उम्मीदवार खड़ा भी  कर दिया. वे लगातार प्रचार में व्यसत् थे. आज खबर आयी है कि उन्होंने राजद के प्रत्याशी के रूप में नामांकन भी भरा है.

लेकिन जीतन राम मांझी के कन्हैया के समर्थन में दिये बयान के बाद उन मतदाताओं और कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है जो नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले कन्हैया को को अपना समर्थन दे रहे हैं.

 

By Editor