बेगूसराय के लाल व बिहार गौरव से नवाजे गये अमरदीप झा व अन्य

पिछले दिनों बेगूसराय में शहीद मेजर मुकेश वॉलिबाल ट्राफी के आयोजन के अवसर पर अनेक क्षेत्रों में योगदान करने वाले बेगूसराय के सपूतों को सम्मानित किया गया.

उपेंद्र कुशवाहा से सम्मान ग्रहण करते अमरदीप झा गौतम

उपेंद्र कुशवाहा से सम्मान ग्रहण करते अमरदीप झा गौतम

जयमंगला वॉलिबॉल क्लब द्वारा आयोजित इस समारोह में देश सेवा, शिक्षा, समाज सेवा और पत्रकारिता समेत अनेक क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान देने वालों को केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सम्मानित किया. शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले, एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम को बैगूसराय के लाल व बिहार गौरव सम्मान उपेंद्र कुशवाहा ने दिया जबकि कारगिल विजय के नायक शहीद मेजर मुकेश की ओर से उनके पिता ने सम्मान ग्रहण किया. इसी तरह पत्रकारिता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए राजेश राज को भी सम्मानित किया गया.

सम्मान पाने के बाद अमरीदप झा गौतम ने कहा कि कि आजतक हमें कई सम्मान मिलें हैं लेकिन अपने ही गृहजिले में मिले इस सम्मान से मैं अभिभूत हूं और इस सम्मान को पाकर गर्व महसूस कर रहा हूं.

सम्मान पाने वालों में बेगूसराय के एसपी मनोज कुमार, मंझोल शिक्षक संघ के प्रेसिडेंट रामनारायण चौधरी, समाज सेवी संजय कुमार, बरौनी रिफाइनरी के एचआर हेड आशुतोष पांडेय और बुजुर्ग समाज सेवी यूपी सिंह भी शामिल हैं.

इससे पहले बरौनी रिफाइनरी के सहयोग से आयोजित किये गये वॉलिबॉल टूर्नामेंट में पुरुषों का खिताब समस्तीपुर ने जीता जबकि महिलाओं का खिताब भागलपुर के नाम रहा. इस अवसर पर जिले के एसपी मनोज कुमार को बेगूसराय वॉलिबॉल एसोसिएशन का प्रेसिडेंट चुना गया.

अपने जिले में आयोजित इस टूर्नामेंट से काफी प्रभावित एलि इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने विजेता और उपविजेता टीमों में शिमल खिलाड़ियों के लिए मेडिकल और इंजिनियरिंग की कोचिंग करने के इच्छुक क्षात्र-छात्राओं के लिए अपने इंस्टिच्युट के खर्च पर कोचिंग कराने की घोषणा की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*