बिहार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सीट बंटवारे के बाद नवादा लोकसभा की सीट घटक लोक जनशक्ति पार्टी के खाते में चले जाने से आहत भारतीय जनता पार्टी के निवर्तमान सांसद एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय से चुनाव लड़ने पर अपनी रहस्यमयी चुप्पी बरकरार रखी।

श्री सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि वह अपने क्षेत्र नवादा से ही चुनाव लड़ना चाहते थे। उन्होंने अपनी यह इच्छा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को भी बताई थी। इस पर श्री राय ने उन्हें आश्वस्त किया था कि वह जहां से चाहे चुनाव लड़ सकते हैं और इसके लिए पार्टी उन्हें मौका देगी।

भाजपा सांसद ने कहा कि अब नई परिस्थिति में यह सवाल श्री राय से पूछा जा सकता है कि उनकी इच्छा जताने के बाद मिले आश्वासन का क्या हुआ। उन्होंने बेगूसराय से चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए सवाल को टालते हुए कहा कि वह कार्यकर्ता थे, कार्यकर्ता हैं और कार्यकर्ता रहेंगे।

श्री सिंह ने कहा कि पिछले पांच वर्षों तक उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र नवादा के लिए कई कार्य किए हैं तथा कुछ और कार्य अभी किये जाने हैं। वह शेष कार्यों को पूरा करने का हरसंभव प्रयास करेंगे। नवादा क्षेत्र से अपने लगाव की चर्चा करने के क्रम में वह भावुक हो गए। उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि वह एक सामान्य कार्यकर्ता हैं इसलिए भावुक भी हैं।

इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री और विधान परिषद के सदस्य रजनीश कुमार ने ट्वीट कर कहा है, “गिरिराज सिंह को अब अपनी मोह-माया समेटकर नाटक बंद कर देना चाहिए और बेगूसराय आकर चुनाव लड़ने की तैयारी करनी चाहिए।

By Editor