‘बेपटरी गाड़ी’ को पटरी पर बता रहे नीतीश

जनता परिवार के विलय की संभावना क्षीण होने के बाद भी नीतीश कुमार का दावा है कि पुराने जनता परिवार से अलग हुए समूहों के विलय पर अनिश्चितता का कोई बादल नहीं है। यह सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।Nitish-Kumar_14 (1)

 

पटना में पत्रकारों से चर्चा में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जनता परिवार के विलय के लिए गाड़ी पटरी पर चल रही है। उन्होंने कहा कि विलय में ज्यादा समय नहीं लगेगा और इस पर विचार करने के लिए अगली बैठक की तारीख जल्द ही तय की जाएगी। श्री कुमार ने हाल ही में दिल्ली में एसपी प्रमुख मुलायम सिंह यादव, आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद और आईएनएलडी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की थी। लेकिन जनता परिवार के सूत्रों का दावा है कि लालू, मुलायम से मुलाकात में विलय का कोई पुख्‍ता आश्वासन नीतीश को नहीं मिला है। मुलायम सिंह ने विलय को लेकर ज्‍यादा रुचि नहीं दिखायी, जबकि लालू यादव ने भी खुले मन से कोई भरोसा नहीं दिलाया है। फिर विलय को लेकर कानूनी प्रक्रिया काफी जटिल हो गयी है। विलय के चक्‍कर में सभी खेमों की परेशानी बढ़ेगी। इसलिए कोई भी नेता बहुत भरोसे के साथ विलय पर नहीं बोल रहा है। उधर एक दिन पहले जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ट नारायण सिंह ने भी विलय की संभावना को नकार दिया था और कहा था कि उपचुनाव के तरह समझौता विधान सभा चुनाव में भी जारी रहेगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य के विकास के लिए जरूरतों पर प्रधानमंत्री से बातचीत हुई। बातचीत अच्छी रही। प्रधानमंत्री ने हर बात सुनी और उन पर गौर करने का वादा किया। कुमार ने लंबे समय बाद अपने पुराने प्रतिद्वंद्वी नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*