बैंक घोटाले को लेकर कांग्रेस समेत 10 विपक्षी दलों ने संसद भवन परिसर में किया प्रदर्शन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तथा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन प्रमुख सोनिया गांधी के नेतृत्व में दस से ज्यादा विपक्षी दलों के नेताओं ने आज संसद भवन परिसर में बैंक घोटाले जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया।

विपक्षी दलों के सदस्यों ने संसद भवन परिसर में गांधीजी की मूर्ति के समक्ष बैंक घोटाले, किसानों के मुद्दे, अविश्वास प्रस्ताव, अनुसूचित जाति तथा जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम पर उच्चतम न्यायालय के फैसले एवं इसको लेकर सरकार के रवैये और सार्वजनिक क्षेत्र की विमानन कंपनी एअर इंडिया के विनिवेश जैसे विभिन्न मुद्दों को लेकर संयुक्त प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन करने वाले विपक्षी दलों के नेताओं में राहुल गांधी तथा सोनिया गांधी के अलावा लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, कुमारी शैलजा, तृणमूल कांग्रेस के कल्याण वनर्जी, समाजवादी पार्टी की जया बच्चन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के डी राजा, द्रविड मुन्नेत्र कषगम के त्रिचि शिवा सहित कई प्रमुख लोग शामिल थे।

विपक्षी दलों के नेताओं ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार संसद में लोकमहत्व के मुद्दों पर चर्चा कराने से बच रही है। धरने में शामिल सभी विपक्षी दलों के नेताओं ने बुधवार को राज्यसभा के सभापति एम वैंकेया नायडु तथा लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात की और कहा कि विपक्ष संसद में चर्चा और सभी विधेयकों को पारित कराना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*