बोरी में लाश ढोने से फजीहत में पुलिस, दो कर्मी सस्पेंड

 बोरी में लाश ढोने से फजीहत में पुलिस, दो कर्मी सस्पेंड

बिहार के कटिहार में बेटे की लाश बोरे में भरकर ले जाते पिता की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने बाद बिहार पुलिस ने इस मामले में दो पुकिसकर्मियो को सस्पेंड कर दिया है।

बिहार पुलिस ने दो थानों के पुलिस अधिकारियों को लापरवाही बरतने के चलते निलंबित कर दिया है. निलंबित होने वाले कुर्सेला थाना के ASI नंदलाल चौधरी और गोपालपुर थाना के SI राजदीप रमन हैं।

बिहार पुलिस ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. इधर बिहार पुलिस का कहना है कि मानवीय संवेदना की औहलना और लाश के पस्तमार्टम के लिये अपने संरक्षण में न लेने के कारण उन्हें सस्पेंड किया गया है।

. बताया जा रहा है कि लेरू यादव का 14 वर्षीय पुत्र हरिओम यादव कुछ दिन पहले नदी में गिरने के बाद लापता हो गया था. परिजनों ने गोपालपुर थाने में हरिओम के लापता होने का मामला दर्ज कराया, लेकिन बेटे का पता नहीं चला. 

इस बीच पिता को जानकारी मिली कि उसके बेटे का शव पास के ही कटिहार जिले में कुर्सेला थाना इलाके में नदी के तट पर तैर रहा है. जब लेरू यादव वहां पहुंचा तो उसे बेटे का शव सड़ी-गली हालत में मिला। इसपर पुलिस ने कोई जिम्मेदारी निभाने के बजाय खुद लेरू यादव को कहा कि वह लाश को सदर अस्पताल ले जा कर पोस्टमार्टम कराए।

14 साल के बेटे का शव थाने तक ले जाने के लिए जब लेरू को कोई साधन नहीं मिला तब वह मजबूरन उसे प्लास्टिक के बोरे में भरकर पैदल ही थाने के लिए चल पड़ा.

किसी ने इस दृश्य को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*