ब्रेकिंग न्यूज: दुकानदार की हत्या, डीएसपी की पिटायी, शहर बना छावनी

एक दुकानदार की अहले सुबह हुई हत्या से गुस्साई भीड़ ने बेगूसराय शहर में भारी उत्पात मचाया और डीएसपी राजकिशोर सिंह की जमकर पिटायी कर दी. भीड़ ने दर्जनों दुकानों, मकानों, गाड़ियों को भी क्षति पहुंचाई है.20140208_082522
महफूज रशीद, बेगूसराय से

बेगूसराय के टाउन थाना के निकट आज सुबह जब मोहन सिंह अपनी दुकान खोल रहे थे तो इसी दौरान अज्ञात मोटरसाइकिल सवारों ने उनपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिससे मौके पर ही मोहन सिंह की मौत हो गयी.

ध्यान रहे कि आज से ठीक एक साल पहले मोहन सिंह की भी हत्या कर दी गयी थी. लेकिन आरोप है कि उस पर पुलिस ने कोई खास कार्रवाई नहीं की थी. मोहन सिंह की हत्या से नाराज लोगों ने पुलिस से शिकायत की लेकिन पुलिस की निष्क्रियता से नाराज भीड़ उत्पात पर उतर आयी और लगातार चार घंटे तक शहर को अपने कब्जे में रखा. इस दौरान दर्जनों दुकानों, मकानों में तोड़ फोड़ करने के बाद अनेक बसों और दर्जनों मोटरसाइकिलों को भी तोड़ फोड़ की. पूरे शहर में गाड़ियाँ बिखरी पड़ी हैं.

500 से ज्यादा लोगों की भीड़ ने सदर अस्पताल पर भी धावा बोल दिया. वहां पहुंच कर लोगों ने अस्पताल के कम्प्युटर और दावा स्टाक पर हमला बोल दिया. इस क्रम में मामले को शांत करने पहुंचे सदर डीएसपी राज किशोर सिंह भीड़ की जद में आ गये. लोगों ने उनकी बेरहमी से पिटायी कर दी.

मालूम हो कि कुछ ही दिन पहले डीएसपी राजकिशोर सिंह का बेगूसराय में तबादला हुआ था.

इस घटना के बाद पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है. जिले के डीएम ने कहा है कि हत्यारे को तुरत गिरफ्तार कर लिया जायेगा. जबकि एसपी का कहना है कि तोड़ फोड़ करने वालों को नहीं बख्शा जायेगा. पुलिस का कहना है कि उत्पात करने वालों छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*